Loading...

शिक्षा विभाग कर्मचारियों की रिटायरमेंट आयु 65 वर्ष की जाए | MP NEWS

नरसिंहपुर। मध्यप्रदेश शिक्षक संघ नरसिंहपुर जिला सचिव सत्य प्रकाश त्यागी ने सूबे के मुखिया माननीय कमलनाथ से मांग की है कि जिस प्रकार से उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा विभाग में कर्मचारीयो की सेवानिवृति आयु 65 वर्ष है, उसी प्रकार शिक्षा विभाग के अधिकारी कर्मचारियों की  आयु 65 वर्ष हो। 

प्रदेश के कर्मचारियों को अभी केंद्र से कम मंहगाई भत्ता मिल रहा है जिसे शीघ्र बढ़ाया जाए। अल्प वेतनभोगी अध्यापकों का वृत्तिकर पूर्ण रूप से समाप्त किया जाए और शिक्षा विभाग की तमाम सुविधाएं समान रूप से नवीन राज्य शिक्षा सेवा कैडर में प्रदान की जाए। आपने मध्य प्रदेश शासन से नवीन कैडर में अध्यापकों को नियुक्ति दिनांक से से समस्त आर्थिक और सेवा हितलाभ प्रदान करने के लिए क्रांतिकारी कदम उठाने की पुरजोर अपेक्षा की है। 

जिससे शासकीय विद्यालयों में विद्यार्थियों के हितार्थ शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए निरंतर काम कर रहे अध्यापकों का मनोबल ऊंचा किया जा सके। शिक्षा विभाग के सभी संवर्गों को जिन्हें क्रमोन्नत वेतनमान प्राप्त हो चुका है उन्हें वेतन अनुरूप पदनाम परिवर्तन करने के लिए वचन पत्र में दिए गए वादे को लोकसभा चुनाव से पूर्व पूरा किए जाने की मांग की है।