किसानों को हर महीने 500 रुपए से ज्यादा भी मिल सकते हैं: AMERICA से ARUN JAITLEY ने कहा

03 February 2019

नई दिल्ली। सॉफ्ट टिश्यू सरकोमा नाम के कैंसर से पीड़ित नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्री अरुण जेटली ने अमेरिका के अस्पताल से बयान दिया है कि पीएम-किसान योजना के तहत किसानों को हर महीने मिलने वाली 500 रुपए की रकम भविष्य में और बढ़ सकती है। 

12 करोड़ किसानों को मिलेगा योजना का पैसा


जेटली ने कहा कि संसाधन बढ़ने के साथ ही रकम को बढ़ाया जा सकता है और राज्य अपनी योजनाओं के जरिए भी इसे बढ़ा सकते हैं। जेटली ने न्यूज एजेंसी को दिए साक्षात्कार में यह बात कही। एक फरवरी को पेश किए गए बजट में वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने पीएम-किसान योजना का ऐलान किया था। इसके तहत 5 एकड़ तक जमीन वाले किसानों को हर साल 6 हजार रुपए 2-2 हजार की तीन किश्तों में सीधे खाते में दिए जाएंगे। स्कीम से 12 करोड़ किसान परिवारों को फायदा पहुंचने की उम्मीद है। पूरी रकम को अगर महीनों में बांटा जाए तो यह 500 रु./महीना होती है।

किसानों को और क्या देने वाली है NARENDRA MODI सरकार


जेटली ने कहा- किसानों को संकट से उबारने के लिए सरकार ने यह योजना शुरू की है। इसके अलावा हम किसानों को घर, सस्ता भोजन, मुफ्त स्वास्थ्य जांच और इलाज, स्वच्छता, बिजली, सड़क, गैस कनेक्शन जैसी सुविधाएं दे रहे हैं। हमने क्रेडिट कार्ड की लिमिट को भी दोगुना कर दिया है और इस पर बेहद सस्ती दरों पर कर्ज दिया जा रहा है।

फरवरी से बांटी जाएगी योजना की रकम- GARG


आर्थिक मामलों के सचिव सुभाष चंद्र गर्ग ने न्यूज एजेंसी को दिए साक्षात्कार में कहा कि पीएम-किसान योजना के तहत हितग्राहियों का डाटा हमारे पास मौजूद है। ऐसे में सरकार छोटे किसानों को स्कीम के तहत रकम मिलने की शुरुआत फरवरी से ही की जाएगी। योजना को दिसंबर 2018 से लागू किया जाना तय किया गया है। मौजूदा वित्त वर्ष के लिए इस बजट में योजना के लिए 20 हजार करोड़ रुपए दे दिए गए हैं।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->