मणिशंकर अय्यर: राममंदिर मुद्दे पर दिया भड़काऊ बयान | NATIONAL NEWS

Advertisement

मणिशंकर अय्यर: राममंदिर मुद्दे पर दिया भड़काऊ बयान | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। विवादित बयान देकर भाजपा को फायदा पहुंचाने वाले मणिशंकर अय्यर ने राममंदिर मुद्दे पर विवादित बयान दे डाला। बता दें कि काफी कोशिशों के बावजूद राममंदिर मुद्दा इस बार उस तरह से नहीं भड़क रहा जैसी की प्लानिंग की गई थी लेकिन अब लगता है कि मुद्दे की आंच थोड़ी तेज तो होगी। मणिशंकर अय्यर ने कहा है कि राजा दशरथ एक बहुत बड़े राजा थे, उनके महल में 10 हजार कमरे थे, लेकिन भगवान राम किस कमरे में पैदा हुए ये बताना बड़ा ही मुश्किल है। मणिशंकर अय्यर सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया द्वारा दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम 'एक शाम बाबरी मस्जिद के नाम' में शिरकत कर रहे थे।

मणिशकंर अय्यर ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा, " हम कहते हैं मंदिर आप जरूर बनाइए अयोध्या में, यदि आप चाहते हैं, लेकिन आप कैसे कह सकते हो कि मंदिर वहीं बनाएंगे... मंदिर वहीं बनाने का क्या मतलब बना... दशरथ एक बहुत बड़े महाराजा थे... कहा जाता है उनके महल में 10 हजार कमरे थे... कौन जानता है कि कौन सा कमरा कहां था... इसलिए ये कहना कि क्योंकि हम सोचते हैं कि हमारे भगवान राम यहीं पैदा हुए थे... इसलिए वहीं बनाना है... और क्योंकि एक मस्जिद है वहां, इसलिए हम उसके पहले तोड़ेंगे... और उसकी जगह हम बनाएंगे... हम ये कहें कि अल्लाह में भरोसा रखना कोई गलत चीज है एक हिन्दुस्तानी के लिए।"

नरेंद्र मोदी को काफी फायदा पहुंचा चुके हैं मणिशंकर अय्यर
मणिशंकर अय्यर ने 2014 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान नरेंद्र मोदी को एआईसीसी में चाय बेचने का प्रस्ताव दिया था और इसी बयान के बाद 'चाय वाला मोदी' का उदय हुआ जो सारी दुनिया में फेमस हो गया। लोकसभा में भाजपा को उम्मीद से बहुत ज्यादा सीटें मिलीं। 
गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले मणिशंकर अय्यर ने नरेंद्र मोदी को 'नीच आदमी' कहा। मोदी ने इसे खूब प्रचारित किया। कहा कांग्रेस के लोग मुझे 'नीच जाति का आदमी' कहते हैं। मोदी को इसका फायदा हुआ और गुजरात का हाथ से निकल चुका चुनाव जीत गए। 
गुजरात चुनाव से पहले मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान के प्रति प्रेम का इजहार कर दिया था। 
अब राममंदिर मुद्दे की आग को भड़काने वाला बयान दे दिया है।