Loading...

प्रोफेसर ने वर्जिन दुल्हन को कोल्ड ड्रिंक की बोतल जैसा बताया: अब हंगामा शुरू | NATIONAL NEWS

हैदराबाद। जादवपुर युनिवर्सिटी (JADAVPUR UNIVERSITY) के प्रोफेसर कनक सरकार अब विवादों में फंस गए हैं। कॉलेज में इंटरनेशनल रिलेशन्स पढ़ाने वाले प्रोफेसर ने सेक्सुअल रिलेशन और शादी के लिए वर्जिन लड़की का चुनाव पर अपने विचार प्रकट किए थे। उन्होंने वर्जिन लड़की को कोल्ड ड्रिंक की बोतल जैसा बताते हुए पूछा था कि क्या आप सील खुल जाने के बाद कोल्ड ड्रिंक की बोतल खरीदेंगे। 

सोशल मीडिया पर प्रोफेसर कनक सरकार की आलोचना की जा रही है। आलोचनाओं का शिकार होने के बाद उन्होंने अपना पोस्ट फेसबुक से हटा दिया लेकिन वो अभी भी यही कह रहे हैं कि उनके पास अभुव्यक्ति की आजादी है और उन्होंने लोगों से अपने विचार साझा किए हैं। प्रोफेसर कनक सरकार जादवपुर यूनिवर्सिटी में पिछले 20 साल से यह प्रोफेसर इंटरनेशनल रिलेशन्स पढ़ा रहे हैं। 

पोस्ट का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल

उनके पोस्ट का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसके अनुसार उन्होंने लिखा था कि क्या आप कोई कोल्ड ड्रिंक की बोतल या बिस्किट्स का पैकेट खरीदते वक्त सील टूटी होने पर भी उसे खरीद लेते हैं? एक लड़की जन्म से ही बायलॉजिकली सील होती है, जब तक उसे खोला न जाए। वर्जिन लड़की में बहुत से मूल्य होते हैं, जैसे कल्चर, सेक्शुअल हाइजीन आदि। 

मामला तूल पकड़ने लगा, तो प्रोफेसर ने फेसबुक पर लिखा कि मैंने अपने व्यक्तिगत विचार लिखे थे। उन्होंने लिखा है कि सुप्रीम कोर्ट ने आईटी ऐक्ट के सेक्शन 66A को वापस ले लिया और सोशल मीडिया पर अभिव्यक्ति की आजादी का आधिकार दे दिया। मैंने किसी व्यक्ति के खिलाफ बिना किसी सबूत के नहीं लिखा है। मैं सोशल रिसर्च कर रहा हूं और समाज की अच्छाई और भलाई के लिए लिख रहा हूं। मैं रिक्वेस्ट करता हूं कि कनफ्यूज न हों। मैंने महिलाओं के समर्थन में भी कई पोस्ट लिखे हैं।