पर्यटन के तीन विषयों में बीबीए पाठ्यक्रम, स्टाफ नर्सों को ज्वाईंनिंग का एक और मौका | MP NEWS

31 January 2019

भोपाल। मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड (MP TOURISM BOARD) द्वारा संचालित ‘’मध्यप्रदेश इन्स्टीट्यूट ऑफ हॉस्पीटलिटी, ट्रेवल एण्ड टूरिज्म स्टडीज’’ ने हाल ही में टूरिज्म क्षेत्र में अध्ययन को बढ़ावा देने  के लिए तीन अलग-अलग विषयों में बी.बी.ए. पाठ्यक्रम शुरू किया है। इच्छुक छात्र-छात्रायें अब बी.बी.ए. के साथ हॉस्पीटलिटी, टूरिज्म और होटल मैनेजमेंट (HOSPITALITY, TOURISM HOTEL, MANAGEMENT) जैसे विषयों का चयन कर सकते हैं।

छात्र-छात्राओं को इस जानकारी से अवगत करवाने के लिए टूरिज्म बोर्ड द्वारा अभियान शुरू किया गया है। अभियान के दौरान छात्र-छात्राओं का रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन एवं ऑफलाइन किया जा रहा है। इसके लिए छात्र-छात्राओं को  आयोजित परीक्षा में शामिल होगा होगा। परीक्षा में निर्धारित विषयों के साथ टूरिज्म से संबंधित प्रश्न भी पूछे जायेंगे। यह परीक्षा राजगढ़, रायसेन, होशंगाबाद, बैतूल, सीहोर और विदिशा में आयोजित की जाएगी।

स्टाफ नर्सों को नौकरी ज्वाईंन करने का एक और मौका
राज्य शासन ने शासकीय नर्सिंग कॉलेज जबलपुर, उज्जैन और सभी शासकीय जनरल नर्सिंग प्रशिक्षण संस्थानों की पिछली भर्ती में अभी तक नौकरी ज्वाईंन नहीं कर सकी चयनित स्टाफ नर्सों को ज्वाईंन करने का एक और मौका दिया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आदेशानुसार ऐसी स्टाफ नर्स, जिन्हें नियुक्ति पत्र प्राप्त नहीं हुए अथवा प्राप्त होने के बाद भी किसी कारणवश नौकरी ज्वाईंन नहीं कर पाई, उनसे 17 फरवरी 2019 तक निर्धारित प्रारूप में ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये हैं।

आवेदक स्टाफ नर्स को अपना आवेदन संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं की ई-मेल आईडी nursing.dhs@mp.gov.in पर मेल करना होगा। तत्पश्चात 25 फरवरी 2019 को स्वास्थ्य विभाग के संचालनालय में समस्त दस्तावेजों के परीक्षण के लिये सुबह 11 बजे आवश्यक रूप से उपस्थित होना होगा। आवेदिका द्वारा आवेदन प्रस्तुत करने के बाद जानकारी वाटसएप नम्बर 9713443738 पर भी दी जा सकेगी।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->