सरकारी राशन दुकानों से राशन वितरण के नए निर्देश जारी | MP NEWS

भोपाल। राज्य शासन द्वारा बॉयोमेट्रिक पद्धति से राशन वितरण में आ रही दिक्कतों के निराकरण के लिये 12 जनवरी, 2019 तक पीओएस मशीन से सभी 15 हजार 389 दुकान संचालकों को समग्र आई.डी. के माध्यम से राशन वितरण के निर्देश दिये गये हैं। सर्वर डाउन होने के कारण यह वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा इस आशय के आदेश जारी कर दिये गये हैं।

संचालक खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण श्री श्रीमन शुक्ल ने बताया है कि प्रदेश में 24 हजार 170 राशन दुकानों के माध्यम से एक करोड़ 17 लाख पात्र परिवारों को सस्ता राशन उपलब्ध कराया जाता है। इनमें से 15 हजार 398 राशन दुकानों पर UIDM मोड के माध्यम से POC मशीनों पर बॉयोमेट्रिक द्वारा खाद्यान्न वितरण किया जाता है। वर्तमान में SRDH सर्वर डाउन होने के कारण उपभोक्ताओं को राशन वितरण में परेशानी की शिकायतें प्राप्त हो रही थी।

शिकायतों के निराकरण के लिये 12 जनवरी, 2019 तक इन दुकानों से समग्र आई.डी. मिलान कर वितरण की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये हैं। शेष 8781 दुकानों पर पूर्व से ही समग्र आई.डी. के आधार पर राशन का वितरण किया जा रहा है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !