Loading...

MCU घोटाला: कुलपति कुठियाला और रैक्टर आहूजा जांच की जद में | MP NEWS

भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्‍वविद्यालय में हुए घोटालों की जांच के लिए बनाई गई समिति ने पूर्व कुलपति प्रो. बीके कुठियाला एवं पूर्व रैक्टर लाजपत आहूजा के खिलाफ मिली शिकायतों को जांच की जद में लिया है। कुठियाला पर आरोप है कि उन्होंने आरएसएस के कार्यक्रमों में जाने के लिए यूनिवर्सिटी के पैसों से यात्रा की जबकि लाजपत आहूजा पर आरोप है कि वो अपनी पत्नी को आवंटित आवास में रहते थे फिर भी यूनिवर्सिटी से आवास भत्ता प्राप्त किया। 

जांच कमेटी ने पूर्व कुलपति प्रो. बीके कुठियाला की विदेश यात्राओं को भी जांच के घेरे में लिया है साथ ही संभावना जताई है कि कुठियाला ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभिन्न शहरों में लगने वाले शिविर व अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए भी विश्वविद्यालय का पैसा खर्च किया है। इसके अलावा पूर्व रैक्टर लाजपत आहूजा द्वारा लिया गया आवास भत्ता भी जांच के घेरे में है। 

बताया गया है कि आहूजा अपनी पत्नी कमल आहूजा के नाम से रजिस्टर्ड आवास में रहते थे। इसके बाद भी उन्होंने आवास भत्ता लिया। अब जांच समिति पुख्ता प्रमाण जुटाने के साथ यह पता लगा रही है कि नियमानुसार यह किस तरह का अपराध है और यदि प्रमाणित हो जाता है तो ऐसे अपराध के क्या कार्रवाई की जाएगी। 

रविवार को हुई बैठक में समिति के अध्यक्ष व जनसंपर्क विभाग के एसीएस एम. गोपाल रेड्डी, मुख्यमंत्री कार्यालय के ओएसडी भूपेंद्र गुप्ता व सामाजिक कार्यकर्ता संदीप दीक्षित उपस्थित थे। समिति के सदस्यों ने विश्वविद्यालय के कुलपति पी. नरहरि से जांच के बिंदुओं को लेकर चर्चा की।