LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




राहुल गांधी: आय गारंटी के बाद महिला आरक्षण का ऐलान | ELECTION NEWS

29 January 2019

नई दिल्ली। इधर नरेंद्र मोदी सरकार और पूरी भाजपा अयोध्या विवाद में उलझी हुई है और उधर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा की रणनीति पर काम करते हुए भाजपा के वोट बैंक को लूटने के लिए 2 बड़े हमले कर दिए। न्यूनतम आय गारंटी के बाद अब महिला आरक्षण का ऐलान कर दिया है। 

राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ऐलान किया था कि यदि उनकी सरकार बनी तो 'न्यूनतम आय गारंटी योजना' चलाई जाएगी। इसके तहत हिताग्रहियों को एक न्यूनतम आय उनके बैंक खातों में जमा कराई जाएगी। अब केरल के कोच्चि में राहुल गांधी ने ऐलान किया है कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आई तो महिला आरक्षण विधेयक वरीयता के आधार पर पारित कराया जाएगा।

राहुल ने यहां बूथ स्तरीय पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक में कहा, ‘2019 का चुनाव जीतने पर पहली चीज हम यह करेंगे कि संसद में महिला आरक्षण विधेयक पारित कराएंगे। उन्होंने कहा, ‘हम महिलाओं को नेतृत्व के स्तर पर देखना चाहते हैं। गौरतलब है कि इस विधेयक का उद्देश्य लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान करना है। इस मुद्दे पर आमराय नहीं बन पाने के चलते यह विधेयक लंबे समय से लंबित है।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->