Loading...

श्रीवास्तव CM के OSD, रूपला का रेरा से इस्तीफा, मिश्रा को माध्यम से हटाया | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश राज्य सरकार ने संजय कुमार श्रीवास्तव को मुख्यमंत्री कार्यालय में विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी (ओएसडी) नियुक्त किया है। उनकी यह नियुक्ति संविदा आधार पर की गई है। वे मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ 2007 से जुड़े हुए हैं। 11 साल से वे छिंदवाड़ा संसदीय सीट का काम देख रहे हैं। 

IAS अफसर एसएन रुपला
भाजपा के शासन में तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी रहे IAS अफसर एसएन रुपला ने रेरा के रजिस्ट्रार पर से इस्तीफा दे दिया है। रूपला को हाल ही में कांग्रेस सरकार ने रेरा का रजिस्ट्रार बना कर उपकृत किया था। रूपला सीएम शिवराज सिंह के नजदीकी माने जाते हैं। उन्होंने चुनाव से पहले सीएम ओएसडी पद से इस्तीफा दे दिया था। माना जा रहा था कि वो सुसनेर से चुनाव लड़ेंगे। बाद में कहा गया कि शिवराज सिंह के चुनाव प्रबंधन के लिए उन्होंने इस्तीफा दिया है। कमलनाथ द्वारा रेरा में नियुक्त किए जाने का कांग्रेस में ही विरोध शुरू हो गया था। 

अपर संचालक मंगला प्रसाद मिश्रा
मप्र जनसंपर्क विभाग के अपर संचालक मंगला प्रसाद मिश्रा को राज्य सरकार ने मप्र माध्यम के प्रभारी कार्यकारी संचालक (ईडी) पद से हटा दिया है। मिश्रा के पास इस पद का अतिरिक्त प्रभार था। मिश्रा को हटाए जाने पर सहमति कुछ दिन पहले ही बन गई थी।

सहायक संचालक उद्योग श्री शैलेन्द्र सिंह मंत्री श्री अकील की निजी स्थापना में
राज्य शासन ने सहायक संचालक उद्योग श्री शैलेन्द्र सिंह को मंत्री श्री आरिफ अकील की निजी स्थापना में विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी के पद पर पदस्थ किया है। श्री सिंह सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम विभाग से संबंधी कार्य को देखेंगे। इस आशय का आज आदेश जारी कर दिया गया है।