BJP-RSS कार्यालयों में कभी वन्दे मातरम् नहीं गाया जाता: शोभा ओझा | POLITICAL NEWS

Advertisement

BJP-RSS कार्यालयों में कभी वन्दे मातरम् नहीं गाया जाता: शोभा ओझा | POLITICAL NEWS


भोपाल। प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग की अध्यक्ष श्रीमती शोभा ओझा ने दावा किया है कि भाजपा और आरएसएस के कार्यालयों में कभी 'वन्दे मातरम्' का गायन नहीं किया जाता। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यालयों में तो राष्ट्रध्वज भी नहीं फहराया जाता। श्रीमती शोभा 'वन्दे मातरम्' विवाद पर बयान जारी कर रहीं थीं। 

श्रीमती शोभा ओझा ने कहा कि भाजपा के नेता 'वन्दे मातरम्' पर व्यर्थ विधवा विलाप कर रहे हैं, जबकि भाजपा कार्यालय में कभी भी 'वन्दे मातरम्' और राष्ट्रगान जन गण मन का गायन नही होता। उन्होंने कहा कि आरएसएस से जुड़ी भाजपा और उनके अनुषांगिक संगठन हमेशा से ही राष्ट्र ध्वज, राष्ट्र गान के विरोधी रहे हैं लेकिन ढोंग करने के लिए हंगामा करते हैं। शोभा ओझा ने कहा कि भाजपा की मातृ संस्था संघ ने न कभी राष्ट्रध्वज फहराया न राष्ट्रगान गाया और न ही राष्ट्रीय गीत को कभी आत्मसात किया। बल्कि कांग्रेस के आह्वान पर वर्ष 2016 में कांग्रेस जनों ने मध्यप्रदेश में जगह-जगह स्थापित संघ कार्यालय पर स्वयं जाकर राष्ट्रध्वज फहराया। 

श्रीमती ओझा ने कहा कि भाजपा नेता यदि वास्तविक रूप से देश भक्ति प्रकट करना चाहते हैं तो सबसे पहले राष्ट्रीय ध्वज, राष्ट्रीय गान और गीत का सम्मान करते हुए बीजेपी कार्यालय में अपने कार्यक्रमों में प्रमुखता से राष्ट्रीय गीत और गायन को प्राथमिकता दें। श्रीमती शोभा ओझा ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सभी कार्यक्रमों में प्रारंभ में राष्ट्रीय गीत वंदेमातरम और कार्यक्रम में समाप्त होने पर राष्ट्रगान जन-गण-मन का गायन होता है लेकिन कभी भी कांग्रेस ने दिखावा नहीं किया।