Loading...

मध्यप्रदेश: राशन की दुकान खुलने का टाइम बदला | BHOPAL NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश में राशन की दुकानें खोलने का अब समय बदला जाएगा। दुकान अब सुबह 9 के बजाए 8 बजे खोली जाएंगी। खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने इसकी घोषणा की है। इस संबंध में आज ही कलेक्टर-कमिश्नर को आदेश जारी कर दिए जाएंगे।

खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर आज भोपाल में सुबह-सुबह राशन दुकानों का जायज़ा लेने निकल पड़े। वो अचानक भीम नगर गए और वहां राशन की दुकान का निरीक्षण करने लगे। उन्होंने वहां दुकान खोलने का समय, राशन की क्वालिटी और माल की सप्लाई के बारे में जानकारी ली। सभी में कई खामियां मिलीं. खाद्य मंत्री ने तत्काल अफसरों को आदेश दिया कि वो जांच करें। जो भी दोषी हो उस पर कार्रवाई की जाए।

भीमनगर के इस इलाके में बरसों से सरकारी राशन की दुकान है लेकिन उसका फायदा जनता को नहीं मिल रहा। दुकानदार और विभाग के संबंधित लोगों की मनमानी और भ्रष्टाचार के कारण राशन सप्लाई में गड़बड़ी चल रही है। आज जब खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर यहां पहुंचे तो जनता अपनी शिकायत लेकर आ गयी। सबने अपनी-अपनी परेशानी बतायी।

मंत्री ने निरीक्षण किया तो सच में दुकान में कई गड़बड़ी मिलीं। इससे अफसरों के चेहरे पर हवाइयां उड़ने लगीं। आनन-फानन में जांच दल भी मौके पर पहुंचा और सैंपल इकठ्ठे किए। सैंपल की रिपोर्ट के आधार पर मंत्री के आदेश अनुसार कार्रवाई की जाएगी।