LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें





BALAGHAT: हिना के काफिले पर ट्रॉला अटैक, 4 मौतें, पिता को नक्सलियों ने मारा डाला था | MP NEWS

14 January 2019

भोपाल। दिग्विजय सिंह सरकार में मंत्री लिखी राम कांवरे की नक्सलियों ने निमर्म हत्या कर दी थी। उनकी बेटी हिना कांवरे हाल ही में विधानसभा उपाध्यक्ष निर्वाचित हुईं हैं और उनके कारकेड पर ट्राले ने टक्कर मार दी। हिना का फॉलो वाहन इसका शिकार हुआ। वाहन में सवार 3 पुलिस अधिकारी और एक प्राइवेट ड्राइवर मारा गया। 16 चक्कों के ट्रॉले ने सामने से आकर यह टक्कर मारी। माना जा रहा है कि उसका टारगेट वह कार थी जिसमें हिना सवार थीं परंतु वो चूक गया। सड़क दुर्घटना रविवार देर रात हुई। हिना बालाघाट से अपने ग्रह ग्राम किरनापुर लौट रही थीं। किरनापुर से 16 किमी दूर सलेटका के पास घटना हुई। 

हिना के पिता लिखी राम कांवरे की नक्सलियो ने घर में घुसकर गला रेत कर 1999 में हत्या कर दी थी। लिखीराम उस वक्त दिग्विजय सिंह सरकार में परिवहन मंत्री थे। हिना के काफ़िले के साथ हुई दुर्घटना के पीछे आशंका जताई जा रही है कि कहीं ये नक्सली साज़िश तो नहीं। हालांकि हिना कांवरे ने कहा अभी इतनी जल्दी कुछ कहा नहीं जा सकता। 

रविवार देर रात हुए सड़क हादसे में हिना तो बाल-बाल बचीं लेकिन वो गहरे सदमे में हैं। इस दुर्घटना में फॉलोगार्ड ड्यूटी में लगे एक सब इंस्पेक्टर, एक हेड कॉस्टेबल, एक कांस्टेबल सहित एक प्राइवेट ड्राइवर की मौत से वो स्तब्ध हैं। विधान सभा अध्यक्ष ने पूरे मामले की हाई लेवल इंक्वायरी की मांग की है। साथ ही कहा कि मृतकों के परिवार को सरकार से ज़्यादा से ज़्यादा मदद मिले।

मृतकों के नाम-
-उपनिरीक्षक हर्षवर्धन सोलंकी, 30 साल
- प्रधान आरक्षक हामिद, 50 साल
-सचिन सहारे, 22 साल, निजी ड्राइवर
- आरक्षक- राहुल कोलारे, छिंदवाड़ा



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;

Suggested News

Loading...

Popular News This Week

 
-->