Advertisement

शिवराज सिंह: विधानसभा में 2 अटपटी सी हरकतें कीं | MP NEWS



भोपाल। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को भाषण की लत लग गई है यह तो सब जानत हैं, लेकिन यह जानकर आप चौंक जाएंगे कि पिछले 1 साल से हर जगह भाषण देते-देते अब उन्हे भाषण देने की बीमारी हो गई है। जहां भीड़ देखते हैं, भाषण शुरू कर देते हैं। विधानसभा सदन के भीतर आज उन्होंने भाषण शुरू कर दिया। हालात यह बने कि विधानसभा अध्यक्ष को टोककर उन्हे चुप कराना पड़ा। इससे पहले वो नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी पर बैठ गए और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव को अपने पास वाली कुर्सी पर बिठा दिया। 

विधानसभा में आज चौंकाने वाला घटनाक्रम हुआ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सदन में बुधवार को राज्यसभा में पारित हुए सामान्य वर्ग के आरक्षण बिल पर धन्यवाद ज्ञापित करना शुरू कर दिया। इस पर सत्ता पक्ष के विधायकों ने हंगामा कर दिया। विधानसभा अध्यक्ष ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को टोकते हुए कहा कि बिना अनुमति आप कुछ नहीं बोल सकते आप बैठ जाए। अध्यक्ष की बात सुनते ही विपक्ष के सदस्यों ने भी हंगामा शुरू कर दिया। सदन में भारी हंगामे के बीच उपाध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है। विपक्षी सदस्य आसंदी के सामने पहुंच नारेबाजी कर रहे हैं। भारी हंगामें के बीच अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही दस मिनट के लिए स्थगित कर दी गई है। 

नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी पर बैठ गए शिवराज सिंह
सदन में आज सत्ता पक्ष के विधायकों ने शिवराज सिंह की बैठने की जगह पर भी आपत्ति दर्ज कराते हुए अध्यक्ष से इसकी शिकायत की। दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री सदन में विपक्ष के नेता वाली जगह पर बैठे हुए थे उनके बगल में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव बैठे थे। सत्ता पक्ष के विधायकों के हंगामा और शिकायत करने के बाद शिवराज सिंह ने गोपाल भार्गव से उनकी जगह आने कहा। फिर दोनों ने अपनी सीट बदल ली।