कई सरकारी कार्यालयों में डाक मतपत्र भेजे जा रहे हैं: कर्मचारी संघ | MP NEWS

Advertisement

कई सरकारी कार्यालयों में डाक मतपत्र भेजे जा रहे हैं: कर्मचारी संघ | MP NEWS


भोपाल। मध्य प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष लक्ष्मी नारायण शर्मा ने बताया कि अनेक सरकारी कार्यालयों में अब डाक मत पत्र भेजे जा रहे हैं। यह सब जिला निर्वाचन कार्यालय की लापरवाही के चलते हुआ है जिसकी वजह से सैकड़ो डाक मतपत्र बेकार हो गए हैं और निर्वाचन ड्यूटी में पदस्थ लोकसेवक अपने मतदान अधिकार से वंचित रह गए हैं। 

लक्ष्मी नारायण शर्मा ने बताया कि चुनाव आयोग ने निर्वाचन ड्यूटी पर पदस्थ सभी लोग सेवकों को डाक मतपत्र से वोट देने का विकल्प दिया है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा निर्वाचन प्रशिक्षण के समय सभी लोक सेवकों से प्रारूप 12 में डाक मत पत्र हेतु आवेदन पत्र प्राप्त किए गए थे लेकिन जिला निर्वाचन कार्यालय की लापरवाही के चलते समय पर डाक मतपत्र कर्मचारियों को उपलब्ध नहीं कराए गए जिससे प्रदेश भर में हजारों कर्मचारी अपने मतदान अधिकार से वंचित रह गए।

लक्ष्मी नारायण शर्मा ने बताया कि आज  संचालनालय स्वास्थ्य सेवाओं में आधे सैकड़ा से अधिक डाक मत पत्र प्राप्त हुए हैं जो अब रद्दी हो गए और जिन लोक सेवकों के नाम पर यह डाक मत पत्र जारी किए गए वे अपना वोट नहीं डाल पाए। ऐसा ही अन्य विभागों में भी हुआ है। एक और जहां निर्वाचन आयोग शत प्रतिशत मतदान हेतु जोर-शोर से अभियान चला रहा था वहीं जिला निर्वाचन कार्यालय अपनी लापरवाही के चलते लोक सेवकों को मतदान अधिकार से वंचित कर रहे थे। लक्ष्मी नारायण शर्मा ने इसके लिए दोषी अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग करते हुए निर्वाचन आयोग को पत्र प्रेषित किया है।