इस युवक ने दावा किया मतगणना के दौरान EVM हैक करके रिजल्ट बदल सकता हूं | MP NEWS

05 December 2018

ग्वालियर। भिंड से कांग्रेस प्रत्याशी रमेश दुबे ने जाल बिछाकर एक युवक को गिरफ्तार करवाया है। अभय जोशी नाम के इस युवक ने दावा किया है कि वो एक हैकर है और मतगणना के दौरान EVM हैक करके चुनाव परिणाम बदल सकता है। उसने यह भी दावा किया है कि उसे इस काम में काफी अनुभव है, वो ऐसा पहले भी कर चुका है। अब पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। 

कांग्रेस प्रत्याशी रमेश दुबे की शिकायत पर ग्वालियर पुलिस ने जिस तथाकथित हैकर अभय जोशी को पकड़ा है। वह खुद को आईआईटी पासआउट और बेंगलुरु का रहने वाला बता रहा था। उसने यह भी दावा किया कि ईवीएम हैक करना उसके लिए चुटकियों का काम है। उसने भिंड के कांग्रेस प्रत्याशी रमेश दुबे को झांसा दिया था कि वह एक चिप के ज़रिए ईवीएम हैक कर देगा। जब ईवीएम से काउंटिग होगी, तो रिजल्ट कांग्रेस के पक्ष में आने लगेगा। हैकर के इस झांसे के बाद रमेश दुबे ने उसे ग्वालियर बुला लिया।

वह एक EVM हैक करने के बदले रमेश दुबे से ढ़ाई लाख रुपए मांग रहा था। इस संबंध में हैकर और रमेश दुबे के बीच दो दिन से बातचीत चल रही थी और फिर दुबे ने इसकी शिकायत पुलिस में कर दी. पुलिस ने अभय जोशी को गिरफ़्तार कर लिया। कथित हैकर अभय जोशी से पुलिस पूछताछ कर रही है। अब तक की पूछताछ में पता चला है कि वह सिर्फ 12वीं पास है और बेंगलुरु का ना होकर उत्तर प्रदेश के जालौन का रहने वाला है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि वह वाकई EVM हैकर है या सिर्फ झांसा दे रहा था और अब तक क्या कुछ गड़बड़ी कर चुका है ?

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->