DATIA: भीड़ का ठेकेदार कंपनी पर हमला, कर्मचारियों को पीटा, आग लगाई, सिलेंडर विस्फोट | CRIME NEWS

03 December 2018

दतिया। ग्वालियर-झांसी हाईवे का निर्माण कर रही कंपनी ने गिट्‌टी के लिए खदान विस्फोट किया तो बड़ा हादसा हो गया। रविवार दोपहर हुए विस्फोट से 20 से 50 किलो तक के पत्थर उचटकर आसपास रहने वाले लोगों के घरों पर गिरे। इससे मकान की टीन की चादरें और दीवार टूट गई। इससे आठ लोग घायल हो गए। इनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है।

घायलों में ज्यादातर बच्चे हैं। इससे गुस्साए लोग लाठी डंडे लेकर खदान पर पहुंचे। यहां विस्फोट कर रहे कर्मचारियों को पीट दिया और ब्लॉस्टिंग मशीन में आग लगा दी। डंपर में भी तोड़फोड़ कर दी। इसके बाद गुस्साए लोग सीधे डायमंड कंस्ट्रक्शन कंपनी के डामर बनाने वाले प्लांट पर पहुंचे और स्टाफ से मारपीट की। आग प्लांट की मैस में पहुंच गई, जहां रखे करीब एक दर्जन सिलेंडर भी चपेट में आ गए। इन सिलेंडरों के फटने से तेज आवाज में धमाके हुए। इससे बाहर रखे वाहन भी जल गए। करीब एक घंटे बाद पहुंची फायरब्रिगेड ने आग पर काबू पाने की कोशिश की। तब तक रोलर, 4-5 चार पहिया वाहन, 3 डंपर जल गए। ग्रामीणों ने शाम को हाईवे पर चक्काजाम भी किया।

इस दौरान करीब दो घंटे तक धमाकों की आवाज से यह क्षेत्र गूंजता रहा। लोगों ने शाम साढ़े छह बजे नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया। दोपहर करीब सवा दो बजे बख्शी हनुमान मंदिर के पास आदिवासी बस्ती में बच्चे घर के बाहर खेल रहे थे। उसी समय 200 मीटर दूरी पर स्थित पत्थर की खदान पर ब्लास्टिंग हुई।

यहां हाईवे का काम कर रही डीसीसी कंपनी द्वारा ब्लॉस्टिंग कराई जा रही थी। ब्लॉस्टिंग इतनी तेज थी कि बस्ती में पत्थरों की बारिश हो गई। एक किलो ग्राम से लेकर 50 किलो ग्राम के खंडे घर व दीवारों में गिरे। करीब छह मकानों पर खंडे गिरे। हादसा इतना भयंकर था कि खंडा, दीवार में लगा तो दीवार तोड़ दी और गेट पर लगा तो गेट तोड़ दिया। झोपड़ी पर गिरा तो छप्पर फाड़कर मकान के अंदर आ गया। जिस वक्त ब्लास्टिंग हुई, उस समय बस्ती व आसपास की जमीन कंपकंपाने लगी। 

जांच के बाद करेंगे केस दर्ज: किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। दोनों ही पक्षों को सुना जाएगा। जांच के बाद दोनों ही पक्षों पर कार्रवाई भी की जाएगी। जानकारी मिली है कि कंपनी के पास उत्खनन की अनुमति है। दस्तावेज की जांच भी की जाएगी। कमी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।  -मयंक अवस्थी, पुलिस अधीक्षक, दतिया

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->