Advertisement

मध्यप्रदेश में हमारी वजह से CONGRESS जीती: मायावती | MP NEWS



भोपाल। मध्यप्रदेश में बहुमत से 2 सीटें पीछे रह गई कांग्रेस को मायावती ने आगे बढ़कर समर्थन दे दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि हमारी वजह से कांग्रेस को जीत मिली। बता दें कि चुनाव पूर्व गठबंधन की काफी कोशिशों के बाद भी मायावती नहीं मानीं थीं। कांग्रेस को डर था कि बसपा के कारण उनकी सीटें कम हो जातीं हैं, हालांकि इस चुनाव में भी कुछ ऐसा ही हुआ। मायावती के कांग्रेस को समर्थन देने के बाद प्रदेश में बहुमत का आंकड़ा छू लिया है। कांग्रेस के 114 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। कांग्रेस सूत्रों ने दावा किया है कि चार निर्दलीय का भी समर्थन उन्हें मिल गया है। ये विधायक शाम को होने वाली विधायक दल की बैठक में उपस्थित रहेंगे। समाजवादी पार्टी ने एक सीट पर जीत दर्ज की है। 

हमारी वजह से CONGRESS जीती


मायावती ने कहा कि भले ही हमारे उम्मीदवार ज्यादा संख्या में जीत दर्ज नहीं कर पाए हो, लेकिन हमारा वोट ट्रांसफर हुआ है। इसी वजह से कांग्रेस को मध्य प्रदेश में इतनी बड़ी जीत मिली है। बीजेपी की नीतियों से जनता दुखी थी, जनता ने कांग्रेस पार्टी को ही मजबूत विकल्प मान कर वोट कांग्रेस पार्टी को दिया जिससे कांग्रेस को लाभ हुआ, मायावती ने बहुजन समाज पार्टी के सभी पदाधिकारियों को धन्यवाद दिया।

कांग्रेस राज में दलितों, पिछड़ों के लिए कुछ भी नहीं हुआ / In Congress rule, nothing has happened for the underprivileged


मायावती ने कहा कि कांग्रेस राज में दलितों, पिछड़ों के लिए कुछ भी नहीं हुआ। कांग्रेस के कारण ही बहुजन समाज पार्टी बनानी पड़ी। भाजपा जातिवादीहीन सोच रखती है, मायावती ने माना है कि उनकी पार्टी को अच्छा रिजल्ट नहीं मिला। इन चुनावों में हम अपना प्रदर्शन आगे सुधारेंगे। लोकसभा चुनाव में अच्छा रिजल्ट लाने के लिए हम अभी से ही मेहनत करेंगे।

मायावती ने कहा कि कई मुद्दों पर हमारे और कांग्रेस के विचार एक नहीं हैं लेकिन हम उन्हें समर्थन देंगे। अगर राजस्थान में जरूरत पड़ी तो बसपा वहां भी कांग्रेस को समर्थन देगी। साथ ही मायावती ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस ने एससी-एसटी वर्ग का उद्धार नहीं किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस गैर है लेकिन बैर नहीं, कांग्रेस राज में दलितों का भला नहीं हुआ, इसलिए हमने बीएसपी बनाई।