समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता राम गोविंद चौधरी को दिल का दौरा पड़ा | POLITICAL

झांसी। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें दिल का दौरा पड़ा है, जिसके बाद इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राम गोविंद चौधरी शनिवार को मध्य प्रदेश के दौरे पर थे, जहां वह आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सपा उम्मीदवारों के पक्ष में वोट की अपील करने पहुंचे हैं। शनिवार को चुनाव प्रचार के बाद वह झांसी में समाजवादी पार्टी के एक नेता के यहां रुके थे।

बताया जा रहा है कि झांसी में रात के वक्त ही अचानक राम गोविंद चौधरी को दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद राम गोवंद चौधरी को मेदांता अस्पताल रेफर किया गया है।

राम गोविंद चौधरी का सपा में बड़ा कद माना जाता है। चंद्रशेखर को राजनीतिक गुरु मानने वाले राम गोविंद चौधरी ने जनता पार्टी से अपने सियासी सफर का आगाज किया था। इसके बाद वह 2002 में तत्कालीन सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह के साथ आ गए। मुलायम के साथ सपा की राजनीति करने वाले राम गोविंद चौधरी अखिलेश यादव के भी करीबी माने जाते हैं। 2017 विधानसभा चुनाव में जब सपा को करारी शिकस्त मिली तो अखिलेश ने तमाम वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार करते हुए उन्हें नेता विपक्ष की जिम्मेदारी देने का फैसला लिया।

आठ बार के विधायक राम गोविंद चौधरी बलिया से आते हैं और फिलहाल वह जिले की बांसडीह सीट से विधायक हैं। 2017 विधानसभा चुनाव से पहले जब अखिलेश और शिवपाल के बीच सत्ता संघर्ष देखने को मिला तो वह खुले तौर पर अखिलेश यादव के खेमे में खड़े नजर आए थे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !