Loading...

पंडित नेहरू के कारण गुजरात का चायवाला देश का PM बन सका: थरूर | NATIONAL NEWS

अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सांसद शशि थरूर ने एक बार फिर विवादास्पद बयान दिया है। थरूर ने यह बयान पंडित नेहरू पर लिखी अपनी किताब 'नेहरू : दि इन्वेंशन ऑफ इंडिया' के पुनर्विमोचन के मौके पर मौके पर दिया। थरूर ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की वजह से ही आज एक चायवाला प्रधानमंत्री बन सका है।

उनका इशारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर था। उन्होंने जोर देते हुए कहा अगर आज एक चायवाला प्रधानमंत्री है तो ये इसलिए संभव हुआ क्योंकि नेहरू ने देश की संस्थाओं को इस प्रकार आकार दिया कि आज एक आम भारतीय भी प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठने का सपना देख सकता है। बता दें ये पहली बार नहीं है जब थरूर ने ऐसा बयान दिया हो। इससे पहले भी उन्होंने पीएम मोदी को सफेद घोड़े पर हाथ में तलवार लेकर बैठा हीरो बताया था।

थरूर ने कहा कि यदि सरकार मंगलयान को लेकर अपनी तारीफ कर रही है तो ऐसा सिर्फ इसरो को बनाने वाले पंडित नेहरू की वजह से ही संभव हुआ है।
If today we have a 'chaiwala' as Prime Minister, it's because Nehru ji made it possible to create the institutional structures through which any Indian can aspire to rise to the highest office in the land: Shashi Tharoor, Congress in Delhi (13.11.2018)