#पार्टी_गई_तेल_लेने: गंगाबाई ने भाजपा से इस्तीफा दिया, चुनाव लड़ेंगी | MP NEWS

05 November 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने के बाद सूबे के विभिन्न हिस्सों से विरोध और विद्रोह का स्वर जोर पकड़ रहा है। बीजेपी के लिए अब बगावत की आवाज बैतूल के घोड़ाडोंगरी से आई है, जहां राज्य महिला आयोग की सदस्य गंगा बाई उइके ने पद से इस्तीफा देने और पार्टी छोड़कर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने यहां से गीताबाई उइके को टिकट दिया है। 

दरअसल गंगा बाई बैतूल के घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र से पार्टी का टिकट मांग रही थी। इस सीट से उनके पति सज्जन सिंग उइके विधायक रहे हैं। उनका साल 2016 में असमय निधन हो गया था। उइके ने रविवार रात को कहा कि पार्टी ने उन्हें भरोसा दिया था कि वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया जाएगा, मगर ऐसा नहीं हुआ। लिहाजा वे अपने पद से इस्तीफा दे रही हैं और निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी।

उइके का आरोप है कि जब भी पार्टी के किसी विधायक का निधन हुआ है, तो उपचुनाव में उसके परिजन को ही उम्मीदवार बनाया गया, मगर उईके के परिवार के साथ ऐसा नहीं हुआ था। तब पार्टी ने आम चुनाव में उम्मीदवार बनाने का वादा किया था, लेकिन जो सूची आई है, उसमें उनका नाम नहीं है, लिहाजा उन्होंने निर्णय लिया है कि वे पार्टी छोड़कर निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week