शिवराज सिंह ने विदेशी सड़क को अपना बताया, झूठा विकास दिखाया, शिकायत | MP NEWS

13 November 2018

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान अभियान 'समृद्ध मध्यप्रदेश' में फर्जी फोटो यूज करने का आरोप सामने आया है। कांग्रेस ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है। जारी विज्ञापन में शिवराज सिंह ने शानदार सड़क का फोटो दिखाया है परंतु यह सड़क मध्यप्रदेश की है ही नहीं। 

कांग्रेस ने अपनी शिकायत में बताया कि 13 नवम्बर, 2018 के समाचार पत्रों में समृद्ध मध्यप्रदेश अभियान के अंतर्गत ‘समृद्धि सड़कों की......’ शीर्षक से भारतीय जनता पार्टी का विज्ञापन प्रकाशित हुआ है। विज्ञापन में एक आठ लेन सड़क का भ्रामक चित्र प्रकाशित किया गया है। 
चित्र देखकर प्रथम दृष्टया ही यह समझ में आ जाता है कि यह सड़क मध्यप्रदेश में कहीं भी नहीं बनी है। दूसरा सबसे आश्चर्यजनक तथ्य यह है कि सड़क के सेंट्रल वर्ज़ के दोनों ओर के वाहन विपरीत दिशाओं में चल रहे हैं। इससे जनता में यातायात नियमों के उल्लंघन करने का संदेश प्रचारित हो रहा है। यह कैसे संभव है कि इतनी व्यस्त सड़क पर वाहन बांयी दिशा से आगे की ओर जाने की बजाय वापस आते दिखें।

जाहिर है कि यह विज्ञापन मध्यप्रदेश के मतदाताओं को भ्रम में डालकर गुमराह करने वाला एक झूठा विज्ञापन है। मतदाताओं को विज्ञापन के माध्यम से इस तरह झूठ परोस कर सत्ताधारी दल द्वारा मतदाताओं को अपने पक्ष में करने का प्रयास आचरण संहिता का उल्लंघन है। आपसे आग्रह है कि इस विज्ञापन में दिखायी गयी सड़क के भाजपा से प्रमाण मांगे जावे व मतदाताओं को भ्रामक विज्ञापनों के माध्यम से अपने पक्ष में करने के कार्य पर तत्काल रोक लगायें और प्रमाण नहीं मिलने पर भाजपा के पदाधिकारियों पर आचरण संहिता के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज करें। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->