MADHUR COURIER: चिट्ठियों के साथ कालाधन का हवाला भी होता था

17 November 2018

जबलपुर। करोड़ों के रुपए के कालाधन को इधर से उधर करने वाले हवाला कारोबार में मधुर कोरियर का कनेक्शन भी सामने आया है। हवाला कारोबारी मधुर कोरियर के जरिए नोटों ​के बंडल एक शहर से दूसरे शहर भेजा करते थे। हवाला कारोबारी मधुर कूरियर से हवाला के करोड़ों रुपए मुम्बई, दिल्ली समेत 20 शहरों में भेजते थे। शहर में मधुर कुरियर का दफ्तर करमचंद चौक से लगे कॉफीहाउस के सामने वाली गली में है। 

अतुल खत्री और पंजू गिरी गोस्वामी के बाद आईटी ने शहर का तीसरा हवाला कारोबारी पकड़ने के बाद चौथे की तलाश शुरू कर दी है। हालांकि कूरियर कंपनी के दफ्तर से मिले दस्तावेज में आईटी को यह पता चल गया है कि शहर में हवाला का कारोबार कैसे और किसकी मदद से चल रहा था। शहर से 15 से 20 हवाला कारोबारी के नाम सामने आ रहे हैं, जिसमें रेडीमेड गारमेंट, मसाला, परचून और स्टील का कारोबार करने वाले लोग मुख्यतौर पर हैं।

बालाघाट- सतना से चल रहा था कारोबार : 
बालाघाट के धर्म ज्वेलर्स के यहां की गई छापेमारी में हवाला से जुड़े सबूत मिले हैं, जिसके बाद शुक्रवार को उसने 4 करोड़ रुपए आईटी इंवेस्टिगेशन विंग के सामने सरेंडर किए। इधर शुक्रवार को इंवेस्टिगेशन विंग ने सतना में भी छापेमारी की। यहां से दिल्ली के व्यापारी विपिन धींगरा को पकड़ा है। इससे तकरीबन 4 करोड़ रुपए पकड़े गए, जिसका हवाला किया जा रहा था। इससे मिले सबूत में यह जानकारी सामने आई है कि विपिन दिल्ली का 2 नंबर का पैसा, सतना में एक नंबर में बदलता था। इसमें हवाला का काम मुख्यतौर पर शामित था।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->