BHOPAL में डॉ. भास्कर देव की DENGUE से मौत | MP NEWS

भोपाल। मास्टर लालसिंह अस्पताल में पदस्थ राजधानी के डॉ. भास्कर देव शर्मा की मुंबई ब्रीच कैंडी अस्पताल में इलाज के दौरान रविवार को मौत हो गई। वे पिछले कुछ दिनों से डेंगू से पीड़ित थे। शहर में डेंगू से यह दूसरी मौत है। 

अशोका गार्डन इलाके में रहने वाले डॉ. शर्मा की पत्नी इनकम टैक्स विभाग में पदस्थ हैं। 45 वर्षीय डॉ. शर्मा का शुरुआत में बंसल अस्पताल में इलाज चल रहा था। तबीयत ज्यादा खराब होने पर 23 नवंबर को उन्हें एयर एंबुलेंस से मुंबई ले जाया गया था। भोपाल में अब तक डेंगू के 740 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं।

बुलाने पर भी Fogging machine नहीं आती

डेंगू, मलेरिया और जीका के बढ़ते संक्रमण के बावजूद नगर निगम अमले की लापरवाही बदस्तूर जारी है। शहर में मच्छरों से फैलने वाले संक्रमणों के कारण होने वाली बीमारियों के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रशासन तक ने मच्छराें को काबू करने के लिए फॉगिंग को बेहद गंभीरता से लेने के निर्देश जारी किए हुए हैं। लेकिन, नगर निगम के स्वास्थ्य अमले पर कोई खास फर्क नहीं पड़ रहा है। शायद यही वजह है कि दो दिन से रहवासी कॉलोनी में फॉगिंग कराने के लिए निगम अमले को फोन लगा रहे हैं, लेकिन अब तक वहां फॉगिंग मशीन नहीं पहुंची है।