जमीन घोटाला: ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित 8 के खिलाफ परिवाद दायर | MP MEWS

14 November 2018

ग्वालियर। कांग्रेस की ओर से सीएम पद के दावेदार, कांग्रेस चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित 8 लोगों पर स्टेडियम के लिए जमीन खरीदने में करोड़ों का घोटाला करने का आरोप लगाया गया है। सभी के खिलाफ एक परिवाद दायर किया गया है। याचिकाकर्ता का नाम क्रिकेट खिलाड़ी संजय शर्मा है। उन्होंने जिला न्यायालय में एक परिवाद दायर किया है। संजय शर्मा भाजपा के विधायक रह चुके स्वर्गीय धर्मवीर शर्मा के बेटे हैं।

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी, ग्वालियर की कोर्ट में संजय शर्मा ने अपने एडवोकेट वीरेंद्र पाल के माध्यम से प्रस्तुत परिवाद पत्र में कहा है कि 2011 में जब सिंधिया बीसीसीआई के अध्यक्ष थे तब शंकरपुर में अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम के निर्माण के लिए 64 बीघा जमीन खरीदी की गई थी। इसमें से जमीन का एक भाग सीधे किसानों से लिया गया। किसानों को सरकारी दर से डेढ़ गुना दर प्रदान किया गया परंतु जमीन का दूसरा भाग पावर ऑफ अटॉर्नी के जरिए खरीदी गई। इसके लिए सरकारी दर की तुलना में 5 गुना ज्यादा भाव दिया गया। इस तरह एक ही तरह की जमीन 2 दामों में खरीदी गईं एवं नियम व अधिकारों का दुरुपयोग करते हुए एक हिस्से के स्वामी को फायदा पहुंचाया गया। 

ग्वालियर की कोर्ट में ग्वालियर डिविजन क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष प्रशांत मेहता सहित आठ लोगों के खिलाफ परिवाद दायर किया गया है। जिसमें न्यायालय से मांग की गई है कि सभी लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी अमानत में खयानत सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाए। अब इस मामले पर सुनवाई 22 नवंबर को सीजेएम कोर्ट में होगी।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->