राजस्थान में भाजपा: 50 लाख GOVERNMENT JOB, 5000 रु. बेरोजगारी भत्ता | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश एवं मिजोरम में वोटिंग से पहले राजस्थान में भाजपा ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। निश्चित रूप से यह मध्यप्रदेश के मतदाताओं को प्रभावित करेगा क्योंकि दोनों राज्यों की सीमाएं लगी हुई हैं। पार्टी ने इसे राजस्थान गौरव संकल्प नाम दिया। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इसे जारी करते हुए कहा कि उनकी सरकार बेरोजगारों को 5 हजार रुपए का भत्ता देगी। वहीं, 50 लाख नौकरियां देने का भी वादा किया। 

81 प्रतिशत वादे पूरे किए, 2.25 लाख सरकारी नौकरियां दीं

उन्होंने बताया कि हमारी सरकार ने 2013 के घोषणा पत्र के 81 प्रतिशत वादों को पूरा किया। 665 बिंदुओं में से 630 पर काम पूरा हुआ या उन पर काम चल रहा है। हमने रोजगार का वादा पूरा किया है। पिछले पांच साल में 2.25 लाख लोगों को सरकारी नौकरियां दी हैं। 

किसान की आय दोगुनी की जाएगी

फसलों की लागत का डेढ़ गुना भाव मिलना सुनिश्चित करने के लिए राज्य में एमएसपी खरीद की प्रक्रिया को और ज्यादा पारदर्शी और सुदृढ़ बनाया जाएगा। 
कृषि केन्द्रित 250 करोड़ रुपए का ग्रामीण स्टार्ट-अप फंड स्थापित किया जायेगा।
 

युवाओं के लिए 5 हजार रुपए भत्ता 

21 साल से ज्यादा शिक्षित बेरोजगारों को 5 हजार रुपए प्रतिमाह का बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। 
सरकारी क्षेत्र में हर साल 30 हजार सरकारी नौकरी देने के साथ-साथ पांच साल में स्वरोजगार और निजी क्षेत्र में 50 लाख लोगों को रोजगार दिया जाएगा। 

घोषणा पत्र की अहम बातें

हर जिले में योग भवन का निर्माण किया जायेगा। 
सेना भर्ती शिविरों की नियत तिथि से 3 महीने पहले युवाओं को प्रशिक्षित करने के लिये प्रत्येक उप-खण्ड पर प्रशिक्षण केंद्र खोले जायेंगे।
सभी जिलों को 4 लेन 'राजस्थान माला' हाइवे से जोड़ा जाएगा। 
यूनिवर्सल हेल्थ इंश्योरेंस को भामाशाह योजना के साथ जोड़ा जाएगा। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !