हे भगवान: सुतली से इंजन बांधकर ट्रेन रवाना कर दी, VIDEO देखे | Shivpuri mp news

28 October 2018

मुकेश रघुवंशी/कोलारस। क्या आपने कभी देखा है कि इंजन को बोगी से जोड़ने के लिए सुतली का उपयोग किया गया हो। मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले की लुकवासा स्टेशन पर ऐसा किया गया है और वो भी यात्री ट्रेन के लिए। 

ट्रेन क्रमांक 59821 कोटा-ग्वालियर-भिंड जिसे कोटा पैसेंजर भी कहते हैं, लुकवासा स्टेशन पर इसका इंजन बोगियों को छोडकर अकेला ही आगे बढ़ गया। ड्रायवर ने तत्काल इंजन को रोका और वापस आया। पता चला कि इंजन और बोगियों के बीच का नक्का टूट गया था। जिसके चलते दोनों अलग हो गए। उसके बाद जो जुगाड़ तकनीक उपयोग की गई वो चौंकाने वाली थी। ना कोई तकनीकी मदद मांगी गई और ना ही किसी औजार का उपयोग किया गया बल्कि सुतली से नक्का बांध दिया गया और ट्रेन आगे रवाना हो गई। यात्रियों ने इस जुगाड़ पर आपत्ति जताई। कुछ अपनी जान की रक्षा के लिए लुकवासा में ही उतर गए। जबकि ज्यादातर को पता ही नहीं है। समाचार लिखे जाने तक ट्रेन पटरी पर दौड़ रही थी। 

इनका कहना है
इस संबंध में किसी ने कोई जानकारी नहीं दी है। अब यह कहा और कैसे घटना हुई मुझे नहीं पता,हमारे यहां से यह टेन ग्वालियर की ओर निकल गई है। 
उमेश मिश्रा,स्टेशन मास्टर शिवपुरी।

01 नवम्बर को DRM ने बताया क्या हुआ था

उक्त विषय में दि . 28/10/18 को ट्रेन क्र.59821 में इंजन क्र .14568 nkj का लुकवासा स्टेशन से प्रस्थान पर लोको का CBC खुल गया और स्क्रू कपलिंग निकलने से लोकों अनकपल हो गया, लोड को फिर से जोड़ा गया परन्तु ऑपरेटिंग हेंडिल में तकनिकी खराबी थी ,जिसे रोड साइड पर सुधरना संभव नहीं था। अतः गाड़ी की सुरक्षा को देखते हुए ऑपरेटिंग हेन्डल को मजबूत नायलोन की रस्सी से रोटेशन की विपरीत दिशा में खीचते हुए बाँधा गया जिससे ऑपरेटिंग हेन्डल पुनः ऑपरेट होकर CBC को न खोल सके।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week