Advertisement

NIWARI: सरकार जमीन पर कब्जे की शिकायत करने वाले व्यापारी की हत्या | MP NEWS



विजय प्रताप सिंह बघेल/निवाड़ी। मध्यप्रदेश के 52वें जिले में पहला हत्याकांड सामने आया है। 70 वर्षीय किराया व्यापारी की उसी के घर में गोली मारकर हत्या की गई। बताया जा रहा है कि व्यापारी ने सरकारी जमीन पर कब्जे के खिलाफ शिकायत की थी। इसी के बाद से भू माफिया उनसे रंजिश रखते थे। इसी विवाद के चलते उनकी हत्या की गई। 

पृथ्वीपुर कस्बे के वार्ड क्रमांक-10 टेहरका रोड पर निवासरत 70 वर्षीय किराना व्यापारी बालचंद जैन को रात करीब एक बजे अज्ञात लोगों ने घर के दरवाजे खुलवाकर गोली मारकर हत्या कर दी। गोली सीने में लगने से व्यापारी की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक के बेटे का कहना है कि कस्बा निवासी बिजय सोनी, मुकेश कनकने अपने एक अन्य साथी के साथ रात करीब एक बजे घर पाये और जैसे ही पिता जी ने घर के दरबाजे खोले तो मुकेश के कहने पर विजय सोनी ने पिता जी के सीने में गोली मार दी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। उक्त लोगों से लंबे समय से जमीनी विवाद को लेकर रंजिश चल रही थी जिसके चलते उक्त लोगों ने घटना को अंजाम दिया है।

घटना के संबंध में मृतक के बेटे ने तीन लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाया है जिनमें से दो लोगों मुकेश कनकने व विजय सोनी को पूछताछ हेतु हिरासत में लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है जांच के बाद आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।
के.के. खनेजा (थाना प्रभारी पृथ्वीपुर)