दैत्य की तरह हर रोज बढ़ते जा रहे हैं पेट्रोल के दाम | NATIONAL NEWS

08 October 2018

नई दिल्ली। मुआ पेट्रोल तो किसी दैत्य की तरह हो गया है। जैसे दैत्य का आकार तेजी से बढ़ता जाता है वैसे ही पेट्रोल के दाम भी हर रोज बढ़ते जा रहे हैं। सरकारों द्वारा दी गई राहत बेअसर होती जा रही है। हालात यही रहे तो अक्टूबर में राहत के बावजूद पेट्रोल 90 पार कर जाएगा। दिल्‍ली में पेट्रोल के दामों में 21 पैसे जबकि डीजल की कीमतों में 29 पैसे की बढ़त दर्ज की गई ळें 

दिल्‍ली में पेट्रोल के दाम 82.03 रुपये प्रति लीटर हो गए। जबकि डीजल 73.82 रुपये प्रति लीटर पर बेचा जा रहा है। वहीं मुंबई में भी पेट्रोल 21 पैसे बढ़कर 87.50 रुपये हो गया है। जबकि डीजल के दाम 31 पैसे की बढ़त के साथ 77.37 रुपये हो गए हैं।

बता दें कि हाल ही में उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए केंद्र सरकार ने डीजल-पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 1.50 रुपये की कमी की थी और पेट्रोलियम का खुदरा काम करने वाली सरकारी कंपनियों को भाव एक-एक रुपये प्रति लीटर कम करने को कहा है।

भाजपा/एनडीए शासित राज्य सरकारों ने अपने यहां वैट/बिक्री कर में इसी के बराबर (2.50 रुपए प्रति लीटर) की कमी की है। केंद्र सरकार की इस घोषणा के बाद गुजरात, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, असम, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, जम्‍मू कश्‍मीर, उत्‍तराखंड, गोवा, महाराष्‍ट्र और हरियाणा राज्यों ने वैट में 2.50 रुपये की कटौती की गई।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week