Loading...

आयकर अधिकारी श्रीजा अनिल कुमार रिश्वत लेते गिरफ्तार

भोपाल। सीबीआई की छापामार कार्रवाई में राजगढ़ जिले की महिला आयकर अधिकारी श्रीजा अनिल कुमार को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। शिकायत एमपी ऑनलाइन कियोस्क संचालक महेश शर्मा ने की थी। आरोप है कि श्रीजा अनिल कुमार ने बेवजह 3 लाख रुपए की टैक्स रिकवरी निकाल दी और 1 लाख रुपए रिश्वत की मांग की। ना देने पर जेल भेजने की धमकी भी दी। 

महेश शर्मा नरसिंहगढ़ में एमपी ऑनलाइन कियोस्क चलाते हैं। जब उन्होंने अपनी फ़ाइल स​बमिट की तो ज़िला आयकर अधिकारी श्रीजा अनिल कुमार ने महेश को बुलाया ओर उन पर 3 लाख की रिकवरी निकाल दी। श्रीजा ने कहा अगर रिकवरी से बचना है तो 1 लाख की रिश्वत दे दो।महेश के अनुसार ये मामला सीधा-सीधा कमीशन से जुड़ा है। उन्होंने इस संबंध में सीए से राय लेकर श्रीजा कुमार को समझाने का प्रयास किया, लेकिन श्रीजा ने महेश को जेल भेजने की धमकी दे डाली। इस धमकी के बाद महेश शर्मा ने श्रीजा से कुछ दिन की मोहलत मांगी और फिर शनिवार को सीबीआई से शिकायत कर दी। टीम राजगढ़ पहुंची और पहले सर्चिंग की।

उसके बाद सीबीआई की तय कार्रवाई के मुताबिक महेश शर्मा ने ज़िला आयकर अधिकारी श्रीजा अनिल कुमार को 1 लाख की रिश्वत के बजाए पहली किश्त के रूप में 40 हज़ार रुपए दिए। श्रीजा ने जैसे ही ये पैसा लिया, सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई की टीम में 2 महिलाएं भी थीं।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com