ब्राह्मण विरोधी मंत्री रुस्तम सिंह के खिलाफ मामला दर्ज

30 October 2018

भोपाल। शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट के स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह के खिलाफ मुरैना में आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। रुस्तम सिंह के खिलाफ जातिवाद की राजनीति करने का आरोप है। प्रमाणित होने की स्थिति में इन्हे चुनाव के अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। नूराबाद थाने में कलेक्टर भरत यादव के प्रतिवेदन पर यह मामला दर्ज किया गया है। 

रुस्तम सिंह पर क्या आरोप है
गुर्जर समाज के कार्यक्रम में मुरैना से बीजेपी विधायक रुस्तम सिंह ने जनता से कहा कि हमारे खिलाफ जाने का मतलब ब्राह्मण को विधायक बनाना है। बताया जा रहा है कि गुर्जर समाज में रुस्तम सिंह का काफी विरोध है। मंत्री ब्राह्मणों का डर दिखाकर गुर्जरों के वोट हासिल करना चाहते थे। स्वास्थ्य मंत्री का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ और उनकी इस बयान को लेकर आलोचना भी की गई। 

चुनाव के अयोग्य घोषित किए जाएंगे
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव द्वारा मंत्री के वायरल वीडियो को संज्ञान में लिया गया जिसमें मंत्री रुस्तम सिंह जातिवाद के नाम पर वोट की अपील कर रहे हैं। मामला दर्ज किए जाने के बाद वीडियो की तकनीकी जांच की जाएगी। यदि वीडियो में छेड़छाड़ नहीं पाई गई तो यह मामला प्रमाणित हो जाएगा और रुस्तम सिंह को चुनाव के अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week