Advertisement

CEO कांताराव ने दिए संकेत: इसी हफ्ते लागू हो सकती है आचार सहिता | MP ELECTION NEWS



भोपाल। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री वीएल कांताराव ने संकेत दिए हैं कि इसी हफ्ते आचार संहिता लागू हो सकती है। मध्यप्रदेश के कलेक्टर/एसपी से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बात कर रहे कांताराव ने सभी को अलर्ट रहने के लिए कहा है। साथ ही यह भी समझाया कि आचार संहिता लागू होते ही क्या-क्या करना है। 

वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वी.एल.कांताराव ने अगले एक हफ्ते में चुनावी आचार संहिता लागू होने के संकेत दिए हैं। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कलेक्टरों और एसपी को आचार संहिता लागू होने के साथ ही उसके पालन के लिए तैयार रहने को कहा है। आयोग ने सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए कि आचार संहिता लागू होने के साथ ही कानून व्यवस्था बनाने रखने में सख्ती बरतें।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने साफ किया है कि आचार संहिता लागू होने के बाद अगर कोई पार्टी या प्रत्याशी जाति या धर्म के आधार पर वोट मांगता नजर आएगा, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने साफ कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक कोई भी पार्टी या प्रत्याशी धर्म या जाति के नाम पर वोट नहीं मांग सकती।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com