Loading...

मध्यप्रदेश से बेरोजगारी पूरी तरह से समाप्त करना है: शिवराज सिंह चौहान | BHOPAL MP NEWS

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा आयोजित कार्यक्रम युवा टाउन हॉल में उपस्थित नवमतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि युवा वह होता है, जिसके अंदर आग होती, जिसके अंदर जज्बा होता है, जिसके पैरों में गति होती है। उन्होंने कहा कि युवा खूब सपने देखें और उनको पूरा करने में कोई कसर भी नहीं छोडे़, क्योंकि सपनों को पूरा करने का काम सिर्फ युवा ही कर सकता है। 

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने स्वामी विवेकानंद, महात्मा गांधी, सुभाषचंद्र बोस, रानी लक्ष्मीबाई, सुखीराम बोस, मदनलाल डींगरा, अटलबिहारी वाजपेयी, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी सहित कई महान लोगों के नाम भी गिनाए, जिन्होंने अपनी युवा अवस्था में कई ऐसे महान कार्य किए जिनके कारण आज वे पूरी दुनिया में पहचाने जा रहे हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने खुद से जुड़े संस्मरण भी सुनाए, जिन पर जमकर तालियां बजीं। उन्होंने कहा कि हम मध्यप्रदेश को बदलने की दिशा में आगे बढ़े हैं। भाजपा सरकार को 2003 में मध्यप्रदेश बीमारू राज्य मिला था, लेकिन पिछले 15 वर्षों में हमने मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य से विकासशील राज्य बनाया है और अब समृद्ध मध्यप्रदेश बनाना है। 

मध्यप्रदेश से बेरोजगारी पूरी तरह से समाप्त करना है। इसके लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि युवा अपने अंदर ऐसा जज्बा पैदा करे, जिससे वह दूसरों के लिए भी रोल मॉडल बने। युवाओं में सोच होती है, युवाओं में विजन होता है, इसलिए वे अपनी इस सोच और विजन का खूब उपयोग करें और भाजपा सरकार को नए-नए आइडिया दें। यदि उनके आइडिया में दम होगा तो भाजपा सरकार उनके सपने को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि हमने स्टार्टअप के लिए 100 करोड़ रूपए का फंड बनाया है और इस राशि का उपयोग युवाओं के स्टार्टअप के लिए करेंगे। जो भी युवा कोई नए आइडिया के साथ काम शुरू करेगा उसको सरकार द्वारा मदद की जाएगी। हम मध्यप्रदेश को स्टार्टअप का हब बनाएंगे।

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि हम प्रदेश भर में 500 इक्यूबेशन सेंटर खोलेंगे। हर पंचायत में फूड प्रोसेसिंग यूनिट खोले जाएंगे, ताकि जिन देशों में इनकी कमी है वहां की कमी को मध्यप्रदेश से पूरा किया जाएगा। इसके लिए युवाओं को हर तरह की मदद भी दी जाएगी। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में कोई भी युवा बेरोजगार नहीं रहेगा, हर युवा को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com