Advertisement

BHOPAL में सीएम हाउस का घेराव करने आईं आशा कार्यकर्ता, धरने पर बैठीं | MP NEWS



भोपाल। शिवराज सिंह सरकार की कथित आखरी कैबिनेट मीटिंग में भी आशा कार्यकर्ताओं को कुछ नहीं मिला। गुस्साईं आशा कार्यकर्ता राजधानी आ पहुंची। हजारों की संख्या में आईं आशा कार्यकर्ताओं ने सीएम हाउस का घेराव करने की कोशिश की। पुलिस ने उन्हे रोक लिए तो वो धरने पर बैठ गईं हैं। वो नियमितीकरण एवं वेतन बढ़ाने की मांग कर रहीं हैं। 

आज नियमितीकरण की मांग को लेकर राजधानी भोपाल में हजारों आशा कार्यकर्ता एकजुट हुई है। वे सीएम हाउस का घेराव करने पहुंची, हालांकि पुलिस ने उन्हें पहले ही रोक दिया। अब वे सीएम हाउस से कुछ ही दूरी पर स्थित पॉलिटेक्निक चौराहे पर धरने पर बैठ गई है। धरने पर बैठी आशा कार्यकर्ताओं की मांग है कि मानदेय बढ़ाया जाए और उन्हें जल्द से जल्द नियमित किया जाए।

बता दें कि बीते दिनों ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंगनवाड़ियों और आशा कार्यकर्ताओं के मानदेय बढाने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि आशाकर्मियों की प्रोत्साहन राशि को बढ़ाकर दुगुना किया जाएगा जिसका अनुसार मानदेय 3000 रुपये से बढ़कर 4500 रुपये हो जाएगा। यह बढ़ा हुआ मानदेय एक अक्टूबर से लागू हो जायेगा। अर्थात नवंबर से आपको नया पैसा या तनख्वाह या मानदेय मिलेगा। यह बढ़ी राशि केंद्र सरकार के हिस्से की है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com