LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें





कांग्रेस: 80 की लिस्ट में सिर्फ 40 विधायक, कुछ पुराने और कुछ नए नाम भी | mp news

18 October 2018

भोपाल। 17 अक्टूबर की शाम खबर आई थी कि कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 80 नाम फाइनल कर लिए गए हैं। जल्द ही लिस्ट जारी कर ​दी जाएगी। हर स्तर पर इस खबर की पुष्टि भी हो गई थी परंतु अब कमलनाथ ने नया बयान दिया है। कमलनाथ ने कहा कि फिलहाल कोई नाम फाइनल नहीं हुआ है। सूत्रों का कहना है कि सीईसी की मीटिंग में राहुल गांधी ने कमलनाथ को कोई तवज्जो नहीं दी, जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया की खूब चली। इसी से कमलनाथ नाराज हैं। बताया जा रहा है कि इस लिस्ट में वर्तमान विधायकों में से सिर्फ 50 प्रतिशत नाम हैं, कुछ नए युवा प्रत्याशियों के नाम फाइनल हो गए हैं। कमलनाथ ने जिस दलबदलू को टिकट का वादा किया था वहां से किसी कांग्रेस कार्यकर्ता का नाम फाइनल हो गया है। 

कमलनाथ नाराज, बोले अभी कोई नाम फाइनल नहीं

कमलनाथ ने प्रत्याशियों के नाम तय होने की बात पर कहा कि अभी 80 विधानसभा सीटों पर सिर्फ नामों की चर्चा हुई है। किसी के भी नाम तय नहीं किए गए हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि अभी नामों को तय नहीं माना जाए। इस मामले पर अभी तीन-चार बैठकें और होनी हैं। उन्होंने प्रत्याशियों की लिस्ट के बारे में पूछे जाने पर कहा कि कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट 28-29 अक्टूबर तक आ जाएगी। बता दें कि हाल ही में कमलनाथ ने साफ तौर पर कहा था कि जो व्यक्ति चुनाव जीतने मे सक्षम होगा, उसे पार्टी अपना उम्मीदवार बनाएगी, चाहे वह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से ही क्यों न आया हो।

किसी भी बड़े नेता का नाम नहीं: दीपक बावरिया 

मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया ने कहा कि सभी नाम केंद्रीय नेतृत्व और अन्य वरिष्ठों की सहमति से फाइनल कर लिए गए हैं। बाकी बची सीटों पर भी आगामी एक सप्ताह में नाम तय कर लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहले ही साफ कर दिया था कि पैराशूट प्रत्याशियों को टिकट वितरण में महत्व नहीं दिया जाएगा। इस 80 नामों में कोई भी पैराशूट प्रत्याशी नहीं है। उन्होंने बताया कि इन तय किए गए नामों में से 50 फीसदी मौजूदा समय में विधायक हैं। साथ ही केंद्रीय चुनाव समिति ने इस लिस्ट में नए चेहरों को तवज्जो दी है। बावरिया ने बताया कि इस लिस्ट में किसी भी बड़े नेता का नाम फाइनल नहीं किया गया है।

राहुल गांधी के बयान को कमलनाथ ने काट दिया था

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्य प्रदेश में की गई अपनी रैलियों में लगातार कहते रहे हैं कि पैराशूट नेताओं को पार्टी का टिकट नहीं दिया जाएगा लेकिन, उनके इस बयान को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने काट दिया था। कमलनाथ ने एक बयान में कहा था कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जीत दर्ज करने के लिए उतरेगी। जिन जगहों पर कांग्रेस कमजोर है और बीजेपी से आने वाले व्यक्ति चुनाव जीतने की स्थिति में है तो, कांग्रेस ऐसे व्यक्ति को अपना उम्मीदवार बनाएगी।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Suggested News

Popular News This Week

 
-->