Advertisement

मप्र में 5 नए सूचना आयुक्त नियुक्त, सब शिवराज सिंह सरकार के करीबी | MP NEWS



भोपाल। मध्यप्रदेश में नेता प्रतिपक्ष की सहमति के बिना 5 सूचना आयुक्तों की नियुक्तियां कर दीं गईं। चुनाव पूर्व हुईं इन नियुक्तियों को राजनीतिक कहा जा रहा है ​क्योंकि नियुक्त हुए सभी लोग शिवराज सिंह सरकार के करीबी हैं। वो भाजपा या आरएसएस के संपर्क में हैं। सरकार ने 2 ऐसे अफसरों को भी सूचना आयुक्त बनाया है जो सपाक्स के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले थे। 

राज्य सरकार ने पांच सूचना आयुक्त नियुक्त किए हैं। रिटायर्ड IAS अफसर अरुण पांडेय, सीएम सचिवालय में पदस्थ आर.के. माथुर, रिटायर्ड IPS अफसर सुरेंद्र सिंह, और संघ के करीबी पत्रकार विजय मनोहर तिवारी को सूचना आयुक्त बनाया गया है। इनके साथ पांचवे सूचना आयुक्त रिटायर्ड IAS अफसर डी पी अहिरवार होंगे।

सूचना आयुक्त के खाली आठ में से पांच पदों पर नियुक्ति की गयी है। चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले राज्य सरकार ने ये हड़बड़ी में ये नियुक्तियां की हैं। सूचना आयुक्त रिटायर्ड आईएएस अरुण पांडेय मंत्री राजेंद्र शुक्ल के रिश्तेदार हैं। जबकि आर.के.माथुर सीएम के ओएसडी हैं। पत्रकार विजय मनोहर तिवारी संघ के करीबी हैं। इनके साथ सपाक्स से चुनाव लड़ने की तैयारी में लगे रिटायर्ड आईएएस अफसर डी पी अहिरवार और रिटायर्ड आईपीएस अफसर सुरेंद्र सिंह अब सूचना आयुक्त होंगे।

सूचना आयुक्तों की नियुक्ति के लिए तीन बार बैठकें हुईं, लेकिन नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह इनमें से एक में भी शामिल नहीं हुए। जिसके बाद सीएम शिवराज ने मंत्री नरोत्तम मिश्रा की सहमति के बाद नियुक्ति का फैसला किया। राज्य सरकार ने ये सारी नियुक्तियां नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह को दरकिनार कर की हैं।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com