Advertisement

बिना कागज देखे बता सकता हूं, 230 सीटों पर कौन उम्मीदवार जिताऊ है: दिग्विजय सिंह | mp election news



भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस में टिकट वितरण से पहले यह बता दिया कि उन्होंने जमीन पर कितना काम किया और उनके पास 230 विधानसभाओं में लोकप्रिय कांग्रेस नेताओं की लिस्ट है। शायद उन्होंने यह भी जता दिया कि यदि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनानी है तो प्रत्याशियों का चयन उनके हिसाब से होना चाहिए। इधर कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी-अपनी लिए बैठे हैं। हालात यह हैं कि अगस्त में घोषित होने वाली उम्मीदवारों की लिस्ट, अक्टूबर तक घोषित नहीं हो पाई है। 

टीवी न्यूज चैनल आजतक के कार्यक्रम पंचायत आजतक में दिग्विजय सिंह दिग्विजय सिंह ने कहा कि वे स्क्रीनिंग कमेटी में भी नहीं हैं, सेंट्रल इलेक्शन कमेटी भी नहीं हैं। मुझे स्क्रीनिंग कमेटी में खास मेहमान के तौर पर बुलाया है। मैं वहां जाता हूं और अपनी बात कह देता हूं। इसके बाद यह सवाल पूछा गया कि खास मेहमान का मतलब यह समझा जाए कि टिकट और उम्मीदवारों के बारे में किसी को कुछ समझ में नहीं आ रहा है, तभी आपको बुलाया जा रहा है। 

इसके जवाब में दिग्विजय सिंह ने कहा कि वे मध्य प्रदेश को थोड़ा बहुत जानते हैं। उन्होंने कहा, 'हर ब्लॉक के लोगों को मैं जानता हूं। कौन कितना लोकप्रिय है, थोड़ा बहुत मुझे भी अंदाजा है। परिक्रमा करने के बाद इसे मैंने और पुख्ता कर लिया। आज 230 सीटों पर कौन उम्मीदवार हो सकता है, मैं बिना कागज देखे आपको बता सकता हूं।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com