मप्र चुनाव 10 बड़ी खबरें | MP ELECTION TOP 10 NEWS

08 October 2018

1. अखिलेश यादव ने कांग्रेस के बागियों को निमंत्रण दिया: यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव मप्र के दौरे पर है। छतरपुर पहुंचे अखिलेश ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है और बागी नेताओं को सपा में शामिल होने का खुला न्यौता दे दिया है। अखिलेश यादव ने कहा कि जिन्हें कांग्रेस टिकट नहीं दे रही है वे सपा में आएं, उन्हें हम टिकट देंगे।मध्य प्रदेश में सपा चौथी बड़ी पार्टी है। उन्होंने यहां एक नारा भी दिया हाथ छोड़ो, साइकिल पकड़ो। 

2. सवर्ण आंदोलन में इस्तीफा देने वाले शिवराज के करीबी भाजपा में वापस

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के करीबी और सिवनी मालवा के दिग्गज नेता रघुनंदन शर्मा ने एक्ट के विरोध में भाजपा का साथ छोड़ दिया था। तब शर्मा ने बताया था कि वह होशंगाबाद के पूर्व में अध्यक्ष रहे हैं। 15 सालों से भोपाल में ही रह रहे हैं। सरकार ने एससी-एसटी में जो बदलाव किया है वह गलत है। इसलिए इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने यह भी कहा था कि वह एक मंत्री के भ्रष्टाचार का खुलासा करेंगे। इस्तीफे के एक माह बाद रघुनन्दन शर्मा ने दोबारा बीजेपी ज्वाइन कर ली है। रघुनन्दन शर्मा ने सपाक्स पार्टी के अध्यक्ष हीरालाल त्रिवेदी की राजनीतिक समझ पर भी सवाल उठाए हैं। 

3. हमें मजबूरन आचार संहिता का उल्लंघन करना होगा: बीजेपी प्रवक्ता ने कहा

बीजेपी के प्रवक्ता उमेश शर्मा ने पोस्ट पब्लिक की है। उन्होंने लिखा है कि नवरात्रि हमारा आस्था का त्यौहार है। इसमें ध्वनिविस्तारक यंत्रों पर लगे प्रतिबंध में शिथिलता बरतें। यदि आप नियमों का कड़ाई से पालन करवाएंगे तो हम उल्लंघन के लिए विवश होंगे। 

4. अमित शाह की सभा से नवजातों को नुक्सान होगा: कांग्रेस

शिवपुरी। कांग्रेस ने पोलो ग्रांउड में सभा की अनुमति पर जताई आपत्ति, ग्राउंड के पास ही है जिला अस्पताल व कई सरकारी कार्यालय, भीड़ और लाउडस्पीकर का शोर अस्पताल में नवजात शिशुओं को नुक्सान पहुंचा सकता है। इसलिए अनुमति निरस्त की जाए। 9 अक्टूबर को अमितशाह और मुख्यमंत्री की सभा पोलो ग्राउंण्ड में होगी। 

5. भाजपा के प्रत्याशी कब घोषित होंगे: नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया

प्रत्याशी के नामों की घोषणा पर चुनाव अभियान के चेयरमैन एवं मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा दावेदारों की सूची हमारे पास है। प्रत्याशी पार्टी को तय करना है। चुनाव समिति की बैठक में विचार होगा। बाद में हम अनुशंसा केंद्रीय चुनाव समिति को भेजेंगे। प्रत्याशियों के बारे मे चुनाव समिति की बैठक के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। बीजेपी चुनाव अभियान समिति के संयोजक केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा-बीजेपी चुनाव के लिए तैयार है विधानसभा चुनाव बीजेपी अच्छे मतों से जीतेगी। 

6. चुनाव में ईवीएम की जीपीएस ट्रेकिंग होगी

चुनाव आयोग ने चुनावों में पारदर्शिता के लिए उठाया कदम,हर मतदान केंद्र पर काम करने वाली ईवीएम पर आयोग की अब ऑनलाइन नजर रहेगी,ईवीएम ट्रैकिंग मोबाइल एप के जरिए रियल टाइम जानकारी रहेगी कि किस विधानसभा क्षेत्र के किस बूथ पर किस नंबर की ईवीएम है। 

7. कांग्रेस भूल जाती है, उनके राज में कितना अंधेरा था: शिवराज सिंह

सीएम शिवराज सिंह ने कहा जनता के सामने बड़े-बड़े दावे करने वाली कॉंग्रेस पार्टी भूल जाती है कि उनके शासनकाल में प्रदेश में कितना अंधेरा था। हमने राज्य की बिजली आपूर्ति में कई गुना वृद्धि की और उज्जवला योजना के अंतर्गत लाखों परिवारों को सस्ते एलईडी बल्ब उपलब्ध कराए। 

8. 150 से अधिक पैरामीटर हैं, शिवराज कितने अच्छे हैं: अमित शाह

उज्जैन में अमित शाह ने कहा जब मध्य प्रदेश की जनता ने कांग्रेस सरकार की विदाई की तब राज्य की महज लगभग 7.5 लाख हेक्टेयर भूमि ही सिंचित थी लेकिन अब भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने शिवराज सिंह जी के नेतृत्व में सिंचित भूमि का रकबा बढ़ा कर 40 लाख हेक्टेयर तक पहुँच दिया है। शिवराज सरकार ने मध्यप्रदेश के किसानों के लिए इतने कार्य किये हैं जितना कांग्रेस अपने 60 सालों के शासन में भी नहीं कर पायी। ऐसे लगभग 150 से अधिक पैरामीटर हैं जिस पर शिवराज सिंह जी की भाजपा सरकार ने कांग्रेस सरकार की तुलना में बहुत बेहतर कार्य किया है।


9. पर्चा दाखिले से पहले का खर्चा भी जोड़ा जाए: भाजपा

भोपाल। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में आयोजित बैठक में पार्टी के प्रतिनिधिमंडल के सदस्य श्री शांतिलाल लोढ़ा ने सभी का ध्यान नाम निर्देशन के पूर्व उम्मीदवार द्वारा किए जाने वाले खर्च की तरफ आकर्षित किया। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार पहले से तय हो जाने पर वह झंडे, बैनर, पोस्टर आदि प्रचार सामग्री का उपयोग करने लगता है। नाम निर्देश के बाद भी यदि उम्मीदवार इसी सामग्री का उपयोग करता है, तो आयोग यह मानता है कि उम्मीदवार ने कोई खर्च नहीं किया, जबकि इस सामग्री पर हुआ खर्च वास्तव में चुनाव खर्च का ही हिस्सा होता है। 

10. धर्म या जाति के आधार पर भाजपा को बदनाम करने वालों पर कार्रवाई करें: भाजपा

वहीं, श्री एस.एस. उप्पल ने कहा कि सभी दलों के स्टार प्रचारकों के वाहनों के लिए एक ही अनुज्ञा पत्र जारी किया जाना चाहिए, जिसका उपयोग वह सभी विधानसभा क्षेत्रों में कर सके। श्री उप्पल के इस सुझाव का समर्थन सभी राजनीतिक दलों ने किया। श्री उप्पल एवं श्री लोढ़ा ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से अनुरोध किया कि प्रदेश में शांति का माहौल है। ऐसे में यदि कोई व्यक्ति या संगठन धर्म, जाति आधारित उत्तेजना का वातावरण पैदा कर भाजपा को बदनाम करने की कोशिश करे, तो उसके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए।

ये किसी कांग्रेसी मित्र की शरारत है, नोटिस दूंगा: जयंत मलैया

भोपाल। आदर्श आचार संहिता उल्लंघन में फंसने के बाद मंत्री जयंत मलैया ने दी सफाई। किसी कांग्रेस मित्र की शरारत है ये, दूंगा नोटिस, पुराने कार्यक्रम के बैग थे, उसमे नहीं था कोई पार्टी सामान। सिर्फ मेरा फ़ोटो था। फ़िर बढे पेट्रोल दाम पर मंत्री जयंत मलैया ने कहा हमारे बस में जो था वो किया। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week