Advertisement

गुरु ने राशि बदली: कारोबारी और नौकरीपेशा सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे | JYOTISH jupiter house change



अभी तक बृहस्पति तुला राशि में मौजूद थे। यहां पर बृहस्पति की स्थिति कमजोर थी लेकिन 11 अक्टूबर से बृहस्पति वृश्चिक राशि में प्रवेश कर गए हैं। यह बृहस्पति की मित्र और अनुकूल राशि मानी जाती है। यहां पर बृहस्पति का प्रभाव काफी अच्छा होगा। लोगों के विवाह करियर और संतान के मामलों पर इसका सीधा प्रभाव पड़ेगा।

11 अक्‍टूबर यानि गुरुवार को रात को 8.39 बजे तुला राशि से चलकर वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगें और 30 मार्च, 2019 यानि शनिवार को रात 3.11 तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे। गुरु किसी भी एक राशि में लगभग एक साल तक रहते हैं लेकिन इस बार गुरु तीव्रगामी होने की वजह से इस राशि में केवल 6 महीने ही रहेंगे। आइए जानते हैं किस राशि पर गुरु के राशि परिवर्तन का कैसा असर पड़ेगा: 

मेष- स्वास्थ्य की समस्याएं हो सकती हैं, अपयश और करियर की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, परिवार के मामलों में कुछ हद तक बेहतरी हो सकती है. बृहस्पति के मंत्र का जप लाभदायक होगा.

वृष- सेहत और मानसिक स्थिति में सुधार होगा. कारोबार तथा करियर की समस्याएं हल होंगी। विवाह की शुभ स्थितियां बन सकती हैं. अपने आचरण और व्यवहार पर विशेष ध्यान दें।

मिथुन- धन के लिए थोड़ी कठिनाई आ सकती है. कर्ज और विवादों की समस्या हो सकती है. करियर में बदलाव के योग बन सकते हैं. एक सोने या पीतल का छल्ला धारण करें. 

कर्क-  स्वास्थ्य और मानसिक स्थितियों में सुधार होगा. रुके हुए कार्य पूरे होंगे. संतान प्राप्ति के सुन्दर योग बनेंगे. नित्य प्रातः हल्दी मिलाकर सूर्य को जल अर्पित करें.

सिंह- करियर में सुधार और बदलाव के योग है. संपत्ति सम्बन्धी लाभ हो सकता है. स्वास्थ्य पर ध्यान बनाए रखें. नियमित रूप से धर्म स्थान पर जाते रहें.

कन्या- विवाह की मजबूत संभावनाएं बनेंगी. विदेश यात्रा की इच्छा पूरी हो सकती है. धन की मुश्किलें कुछ कम होंगी. आचरण और व्यवहार पर नियंत्रण रखें.

तुला- धन के मामले बेहतर होंगी. करियर की परेशानियां हल होंगी. पारिवारिक समस्याओं पर ध्यान देना होगा. गुरुवार के दिन केले का दान करते रहें. 

वृश्चिक-  जीवन की तमाम रुकावटें दूर होंगी. पद प्रतिष्ठा, मान सम्मान का लाभ होगा. विवाह और संतान प्राप्ति के सुन्दर योग बनेंगे. सलाह लेकर एक पीला पुखराज धारण करें. 

धनु- करियर में समस्याएं आ सकती हैं. स्थान परिवर्तन के योग बनते हैं. पारिवारिक जीवन की समस्याओं से बचें. नित्य प्रातः बृहस्पति के मंत्र का जप करें.

मकर- धन लाभ के योग हैं. संतान और विवाह के मामले हल होंगे. करियर में बदलाव और जिम्मेदारियां बढ़ने के योग हैं. एक सोने या पीतल का छल्ला धारण करें.

कुम्भ- धन संपत्ति का लाभ होगा. करियर में बेहतर बदलाव की संभावनाएं हैं. धर्म की तरफ झुकाव बढ़ सकता है. नियमित रूप से धर्मस्थान जाते रहें.

मीन- संतान प्राप्ति के मजबूत योग बनेंगे. वैवाहिक जीवन की समस्याएं हल होंगी. स्वास्थ्य की स्थितियों में सुधार होगा. सलाह लेकर एक पीला पुखराज धारण करें.
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com