छात्र की मौत के बाद मेडीकल और UTD छात्रों में गैंगवार, 200 पुलिसकर्मी, लाठीचार्ज | SAGAR MP NEWS

Advertisement

छात्र की मौत के बाद मेडीकल और UTD छात्रों में गैंगवार, 200 पुलिसकर्मी, लाठीचार्ज | SAGAR MP NEWS


भोपाल। मध्यप्रदेश के सागर शहर में स्थित बीएमसी यानि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज कैंपस में मडीकल स्टूडेंट्स और डॉक्टर हरीसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्रों के बीच गैंगवार हो गया। 500 से ज्यादा स्टूडेंट्स 2 गैंग बनाकर आपस में भिड़ गए। आसपास के 5 थानों से करीब 200 पुलिसकर्मी बुलाए गए, उन्होंने लाठीचार्ज किया तब कहीं जाकर किसी भी अप्रिय स्थिति को टाला जा सका परंतु तनाव अभी भी बरकरार है। 

दरअसल विवि के बीएससी के हॉस्टल में रहने वाले एक छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी करने की कोशिश की थी, जिसके बाद उसे साथी छात्र बीएमसी लेकर पहुंचे, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। छात्रों का आरोप है कि मेडिकल कॉलेज में इलाज में भारी लापरवाही और लेटलतीफी की वजह से छात्र ने दम तोड़ दिया, यदि सही समय पर इलाज हो जाता तो उसे बचाया जा सकता था।

छात्रों ने ये भी आरोप लगाया है कि जब बीएमसी में डॉक्टरों की कार्यप्रणाली पर उन्होंने आपत्ति जताई तो बीएमसी के डॉक्टरों ने मेडिकल स्टूडेंट्स को बुलाकर यूटीडी के छात्रों की जमकर पिटाई की है। इस घटना के बाद घायल छात्रों ने अपने साथियों को इस बात की सूचना दी, जिसके बाद केन्द्रीय विवि से करीब पांच सौ से ज्यादा छात्रों ने लाठी डंडों के साथ बीएमसी में धावा बोल दिया।

घटना की सूचना मिलते ही पांच थानों के करीब दो सौ पुलिसकर्मी अधिकारियों के साथ बीएमसी पहुंच गए और छात्रों को पहले समझाइश दी और फिर लाठी चार्ज कर उन्हें वहां से खदेड़ दिया। इस दौरान क्षेत्र में भारी तनाव फैल गया। सभी दुकाने बंद हो गईं और चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई। वहीं विवि में भी तनाव का माहौल है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com