Advertisement

TRADEMART फरार, निवेशकों के 100 करोड़ डूबे, MD गिरफ्तार, शेष फरार | BUSINESS NEWS



हिसार। FUTURE MAKER के बाद अब TRADEMART घोटाला भी सामने आया है। पेट्रोल पंप की नौकरी छोड़कर FUTURE MAKER जैसी कंपनी बनाने वाले ट्रेडमार्ट कंपनी के एमडी आनंद पाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। कोर्ट ने उसे रिमांड पर भेज दिया है। अब सीएमडी गौरव, डायरेक्टर शमशेर मलिक, अमित फोगाट, नरेश मलिक, जगबीर, लवकेश जिंदल इत्यादि की तलाश की जा रही है। 

पुलिस ने 4 दिन की रिमांड पर लिया
झज्जर, जयपुर, नरवाना में छिपाकर रखे करीब 30 लाख रुपए की बरामदगी करनी है। इससे पहले कंपनी का प्रमोटर एवं प्लानर बनगांव निवासी नवीन शर्मा गिरफ्तार हो चुका है। उससे भी 30 लाख रुपए बरामद करके कंपनी के दो बैंक खाते व एक नवीन का खाता सीज किया है। अब पुलिस की रडार पर भिलवाड़ा में रहने वाला सीएमडी गौरव, डायरेक्टर शमशेर मलिक, अमित फोगाट, नरेश मलिक, जगबीर, लवकेश जिंदल इत्यादि प्रमोटर हैं, जिनकी धरपकड़ के प्रयास जारी हैं।

250 से ज्यादा निवेशकों ने शिकायत की 
पुलिस के पास ट्रेडमार्ट कंपनी के पीड़ित करीब 250 से अधिक निवेशक शिकायत करने पहुंच चुके हैं। अभी तक पुलिस ने कंपनी के करीब 1.93 करोड़ की राशि वाले दो बैंक खाते और प्रमोटर  का एक लाख रुपये जमा वाला बैंक खाता सीज कराया है। करीब 2400 लोगों से 100 करोड़ से अधिक की राशि हड़प की है। कंपनी के आरोपी पदाधिकारी एवं प्रमोटर लोगों से 10 हजार, 32 हजार, एक लाख और 3.25 लाख रुपए जमा करवाते थे।

आरोपियों ने कंपनी का एक करोड़  रुपए का टर्नओवर बताया था। इनके झांसे में आकर कंपनी में रुपए निवेश कर दिए थे। जितने रुपए देने का दावा किया था सब झूठे साबित हुए। इन पर शक हुआ तो लीगल दस्तावेज दिखाने को कहा मगर पेश नहीं किए। आरोप है कि उक्त रैकेट लोगों को झांसे में लेकर उनके रुपए वसूलकर फरार हो गए थे। आरोपियों ने फ्यूचर मेकर की तर्ज पर फतेहाबाद के होटल में बैठकर साजिश रची थी। वहीं सॉफ्टवेयर तैयार किया था।