Loading...

SC/ST एक्ट | बीजेपी की रणनीति: सवर्ण पदाधिकारी विरोध को ठंडा करेंगे | MP NEWS

भोपाल। सुप्रीम कोर्ट के आदेश को निष्प्रभावी करने के लिए SC/ST एक्ट में संसद द्वारा किए गए संशोधन के खिलाफ मध्यप्रदेश में सवर्ण समाज भड़का हुआ है। भारत बंद का सबसे ज्यादा असर मध्यप्रदेश में दिखाई दिया। यहां 95 प्रतिशत बाजार बंद रहा। अमित शाह ने तय किया है कि भाजपा SC/ST एक्ट के साथ खड़ी रहेगी परंतु मध्यप्रदेश में चुनाव को देखते हुए भाजपा ने सवर्णों को बातों से समझाने की कोशिश शुरू कर दी है। 
दरअसल, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निरोधक) अधिनियम, 1989 के विरुद्ध दायर याचिका में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उसे निष्प्रभावी करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा किए गए संशोधन के खिलाफ हुए आंदोलन के दौरान मध्य प्रदेश सहित पूरे देश में किसी भी बड़े नेता का कोई बयान सामने नहीं आया था लेकिन इसके बाद अब धीरे-धीरे नेताओं के बयान सामने आने लगे हैं। पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि हम सवर्णों की नाराजगी दूर करेंगे। इसके बाद अब बीजेपी ने भी सवर्णों की नाराजगी दूर करने का प्लान तैयार किया है।

इसके संबंध में भोपाल में होने वाली बैठक में संगठन महामंत्री समेत कई बड़े नेता मध्य प्रदेश में हुए आंदोलन की समीक्षा करेंगे। SC/ST एक्ट में संशोधन के विरोध को लेकर पार्टी पदाधिकारी अपना फीडबैक भी देंगे। इस मामले में बीजेपी सांसद आलोक संजर ने कहा कि सवर्णों की नाराजगी को दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एक्ट को लेकर सवर्णों की चिंता और नाराजगी दूर करने के लिए पार्टी नेता सक्रिय होंगे। इसके लिए पार्टी स्तर पर रणनीति बनाई जा रही है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com