Loading...

छतरपुर में वित्तमंत्री को काले झंडे दिखाए: भारत बंद @ मप्र | MP NEWS

भोपाल। छतरपुर में भाजपा की संभागीय बैठक में भाग लेने पहुंचे मध्यप्रदेश सरकार के वित्तमंत्री जयंत मलैया समेत वरिष्ठ भाजपा नेताओं को काले झंडे दिखाए गए हैं। धारा 144 लागू होने के बावजूद सवर्ण समाज ने एक बड़ी रैली की। रैली में शामिल लोग काले कपड़े और बैनर लिए चल रहे हैं। 

उधर राजस्थान में भाजपा के एक मंडल स्तर के पदाधिकारी विष्णु शर्मा ने मंडल युवा मोर्चा मंत्री और शक्ति केंद्र प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया। विष्णु शर्मा ने पत्र द्वारा सभी पदों से इस्तीफे की पेशकश कर दी है। पत्र में साफ तौर पर केंद्र सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट के विपरीत अनुसूचित जाति और जनजाति से जुड़े कानून में संशोधन करने से नाराजगी का कारण भी लिखा हुआ है।

क्या है मामला
सुप्रीम कोर्ट ने एससी/एसटी एक्ट में एफआईआर दर्ज होते ही गिरफ्तारी की शर्त हटा दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने व्यवस्था दी थी कि मामला दर्ज होने के बाद पहले जांच की जाए और फिर गिरफ्तारी। पीएम नरेंद्र मोदी सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश को निष्प्रभावी करने के लिए अध्यादेश ले आई और वो फटाफट संसद में पारित भी हो गया। अब जनता भड़क गई है। लोगों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में ही चुनौती दी जानी चाहिए थी। अध्यादेश क्यों लाए।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com