गणेश विसर्जन: विदिशा और रायसेन में तनाव | MP NEWS

24 September 2018

विदिशा। रात करीब 8 बजे चल समारोह के दौरान विवाद की स्थिति बन गई। सनातन श्री हिंदू उत्सव समिति ने विवाद के चलते चल समारोह का संचालन रोक दिया। हिंदू जागरण मंच द्वारा कोतवाली के सामने संचालन मंच बनाए जाने पर सनातन श्री हिंदू उत्सव समिति के सदस्यों ने जमकर विरोध किया। यह विवाद रात 10.30 बजे तक नहीं सुलझा था। सदस्यों ने माधवगंज चौराहे पर बैठकर धरना प्रदर्शन किया। चल समारोह संचालन के लिए समिति द्वारा बनाए गए सभी मंच को बंद कर दिया गया। 

ये लोग हिंदू जागरण मंच का मंच हटाने की मांग करते रहे। स्थिति को संभालने बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया था। पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को काफी समझाइश दी। खबर लिखे जाने तक इस विवाद का प्रशासनिक अधिकारी कोई हम नहीं निकाल सके थे। प्रदर्शनकारियों ने सोमवार को विदिशा बंद करने की चेतावनी भी दे डाली। सनातन श्री हिंदू उत्सव समिति के अध्यक्ष संजीव शर्मा ने बताया कि गणेशोत्सव के चल समारोह का संचालन निर्धारित स्थानों पर मंच बनाकर समिति द्वारा किया जाता है। 

रायसेन जिले की सिलवानी तहसील में तनाव, धारा 144 लागू
रायसेन। जिले की सिलवानी तहसील में रविवार रात गणेश विसर्जन के चल समारोह के दौरान दो पक्षों में मस्जिद के सामने डीजे बजाने को लेकर विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पत्थर फेंकना शुरु कर दिया। पथराव में 2 पुलिसकर्मी सहित 8 लोग घायल हो गए । प्रदर्शनकारियों द्वारा कुछ दुकानों में तोड़फोड़ के बाद आगजनी भी की गई। घटना की सूचना मिलते ही रायसेन से कलेक्टर एसपी मोके पर रवाना हुए। आसपास के थानों से पुलिस बल भी सिलवानी भेजा गया है। दो माह पहले भी सिलवानी में इसी वजह से तनाव की स्थिति बनी थी। कलेक्टर और एसपी ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week