एट्रोसिटी एक्ट को नौवीं अनुसूची में डालने आंबेडकर जागृति मंच का प्रदर्शन | MANDSAUR MP NEWS

Advertisement

एट्रोसिटी एक्ट को नौवीं अनुसूची में डालने आंबेडकर जागृति मंच का प्रदर्शन | MANDSAUR MP NEWS


मंदसौर। आरक्षण बचाने तथा एट्रोसिटी एक्ट को नौवीं अनुसूची में डालने और ओबीसी को जनसंख्या के अनुपात में प्रशासनिक सेवाओं में आरक्षण देने की मांग को लेकर डॉ. आंबेडकर जागृति मंच ने प्रदर्शन किया। इससे पहले मंच ने रैली निकाली और सभाकर संविधान का अपमान करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग भी की।

हमारा विरोध वर्ग विशेष से नहीं, विचारधारा से
संजय गांधी उद्यान में सभा को संबोधित करते हुए दलित-पिछड़ा अधिकार मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष हुकुमचंद गेहलोत ने कहा - हमारा वर्ग विशेष से नहीं, विचारधारा से विरोध है। हमारे वर्ग के खिलाफ विचारधारा रखने वाले लोगों से हमें सावधान रहना है। डॉ. आंबेडकर जागृति मंच के प्रदेश संयोजक रामलाल लोदवार ने कहा आरक्षण सरकार द्वारा अजा व अजजा वर्ग के लिए चलाए जाने वाला गरीबी उन्मूलन कार्यक्रम नहीं है बल्कि समाज के शासन व प्रशासन में भागीदारी निश्चित कर निरंतर जारी रखने का कानूनी प्रावधान है।

मंच के आह्वान पर सदस्य व कार्यकर्ता एकत्र हुए और रैली के रूप में बीपीएल चौराहा, गांधी चौराहा, ऊधमसिंह चौराहा होते हुए आंबेडकर चौराहा पहुंचे। यहां राष्ट्रपति एवं राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन एसडीएम एस.एल. शाक्य व सीपीएस राकेश मोहन शुक्ल को सौंपा।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com