रेलवे भर्ती परीक्षा में भी व्यापमं जैसा घोटाला | MP NEWS

04 September 2018

भोपाल। इन दिनों चल रही रेलवे भर्ती परीक्षा में भी व्यापमं जैसा घोटाला सामने आया है। इस परीक्षा में भी असली उम्मीदवार की जगह दूसरे विशेषज्ञ व्यक्ति परीक्षा देने आ रहे हैं। मध्यप्रदेश की बिलखिरिया थाना पुलिस ने सहायक लोको पायलट की लिखित परीक्षा में ऐसे ही एक फर्जी उम्मीदवार को गिरफ्तार कर लिया है। अब यह जांच का विषय है कि इससे पहले कितने फर्जी उम्मीदवार सफल हो चुके हैं और क्या कहीं कोई रैकेट तो नहीं है जो इसके लिए काम कर रहा हो। 

एएसपी दिनेश कौशल के मुताबिक बीती 31 अगस्त को रेलवे में सहायक लोको पायलेट पद के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। इसका एक सेंटर आदमपुर छावनी स्थित इयोन डिजिटल जोन कॉलेज में भी था। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए बिहार निवासी गुड्डू कुमार भी आया था। दस्तावेज सत्यापन के बाद उसे फोटो मिलान के लिए ले जाया गया। यहां गुड्डू की तस्वीर प्रवेश पत्र पर लगी तस्वीर से मैच नहीं हुई। पूछताछ में उसने खुलासा कर दिया कि वह अपने दोस्त मनीष कुमार के स्थान पर परीक्षा देने यहां आया है। 

इस परीक्षा का असल उम्मीदवार मनीष है। इस आधार पर कॉलेज प्रबंधन ने उसे बिलखिरिया पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने दस्तावेजों के आधार पर गुड्डू और मनीष के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। पकड़ा गया गुड्डू इंजीनियरिंग कर चुका है और इन दिनों प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है। मनीष की जगह परीक्षा देने के लिए उसे 80 हजार रुपए मिलने थे। इस मामले में पुलिस गुड्डू को गिरफ्तार कर चुकी है। मनीष की गिरफ्तारी के लिए एक टीम बिहार रवाना हो रही है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week