Loading...

इलाहाबाद Kumbh 2019 मोबाइल APP यहां से DOWNLOAD करें

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ के लोकभवन में रेलमंत्री पीयूष गोयल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने लैपटॉप के जरिए ALLAHABAD ARDH KUMBH 2019 मोबाइल एप का शुभारंभ किया। कुंभ 2019 की वेबसाइट व एप से मेला में आने वाले श्रद्धालुओं को मदद मिल सकेगी। उन्होंने बताया कि वेबसाइट व एप में श्रद्धालुओं के लिये वे तमाम जानकारियां दी गई हैं, जिनकी मदद से उनकी यात्रा सरल और सुखद हो सकेगी। 

जानकारियों के अलग-अलग सेक्शन
मोबाइल एप को यूजर्स के लिये काफी सरल ढंग से बनाई गई है। 
इसे नौ सेक्शन में बांटा गया है। 
श्रद्धालुओं के शहर में मूवमेंट व उनके ठहरने की जानकारी दी गई है। 
ट्रैवेल एंड स्टे सेक्शन में 94 होटलों के नाम व नंबर दिये गए हैं, जहां कॉल कर एडवांस में कमरे बुक कराये जा सकते हैं। 
फ्लाइट, ट्रेन व बस से आने वाले श्रद्धालुओं को मेला स्थल पहुंचने का भी मार्ग सुझाया गया है।
मोबाइल एप में कुंभ में पडऩे वाले प्रमुख स्नान मकर संक्रांति, पौष पूर्णिमा, मौनी अमावस्या, वसंत पंचमी, माघी पूर्णिमा व महाशिवरात्रि के बारे में भी जानकारी दी गई है। 
ट्रैफिक प्लान, वाहनों की पार्किंग समेत तमाम जानकारियां दी गई हैं। 

कुंभ के आकर्षण की भी जानकारी
मोबाइल एप में कुंभ के आकर्षण की भी जानकारी विस्तृत रूप से दी गई है। इसमें कुंभ की शुरुआत में पेशवाई (तमाम अखाड़ों का आगमन), सांस्कृतिक कार्यक्रमों, टूरिस्ट वॉक, लेजर लाइट शो व नौकायन समेत तमाम खूबियों का विस्तृत विवरण दिया गया है। वेबसाइट व एप में श्रद्धालुओं के लिये 'क्या करें' और 'क्या न करें' के बारे में भी विस्तृत ढंग से जानकारी दी गई है। शिकायत व सुझाव के लिये भी वेबसाइट व एप में सेक्शन दिया गया है। जिसमें कोई भी अपनी राय व शिकायत दर्ज करा सकता है। मेला अधिकारी का पता व कॉन्टैक्ट नंबर भी दिया गया है।
यदि आप इस पोस्ट को भोपाल समाचार डॉट कॉम के अलावा किसी अन्य सोर्स पर पढ़ रहे हैं तो संभव है नीचे दी गई लिंक ना खुले। अत: कृपया गूगल में नीचे दिए गए शीर्षक को कॉपी करके सर्च करें, आपको लिंक वाली पोस्ट मिल जाएगी। 
इलाहाबाद Kumbh 2019 मोबाइल APP यहां से DOWNLOAD करें
इलाहाबाद कुंभ मेला 2019 का मोबाइल एप DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें