नाले में डूब गया श्मशान घाट, सड़क पर हुआ अंतिम संस्कार, लगा जाम | GUNA MP NEWS

02 September 2018

भोपाल। खबर मध्यप्रदेश के गुना जिले से आ रही है। यहां जौहरी पंचायत के जैतपुरा गांव के आधे से ज्यादा श्मशान घाट पर 2 दबंगों ने कब्जा कर रखा है। शेष बची जमीन पर लोग अंतिम संस्कार करते थे परंतु अब वो भी नाले के पानी में डूब गई। हालात यह हैं कि गुरूवार को एक महिला का अंतिम संस्कार बीच रास्ते में ही करना पड़ा। इसके कारण जाम की स्थिति बनी। 

बता दें कि जौहरी और जैतपुरा गांव के बीच सिर्फ रोड का फासला है, जहां मुक्तिधाम है। मुक्तिधाम की जमीन पर गांव के ही दो दबंगों ने कब्जा कर लिया है। इसके चलते शांतिधाम का निर्माण नहीं हो पा रहा है। इसी क्रम में 30 अगस्त को जैतपुरा गांव निवासी गुलाब बाई यादव उम्र करीब 40 वर्ष की लकवा की बीमारी के चलते मौत हो गई, लेकिन जब महिला का अंतिम संस्कार करने परिजन जौहरी और जैतपुरा के बीच स्थित मुक्तिधाम लेकर पहुंचे, तो अतिक्रमण से छूटी जमीन बारिश से कीचड़ से सराबोर थी। नजदीक बना नाला ओवरफ्लो हो गया था। श्मशाम की जमीन कीचड़ का तालाब बन चुकी थी। 

इसके चलते परिजनों ने अनारथ चौराहा से निहालदेवी को जाने वाले मार्ग किनारे महिला का अंतिम संस्कार किया। इस संबंध में जौहरी पंचायत की सरपंच कल्याणीबाई धाकड़ से चर्चा की गई, तो उन्होंने बताया कि शांतिधाम निर्माण में जमीन पर दो लोगों का अतिक्रमण आड़े आ रहा है। जैतपुरा निवासी महिला की मृत्यु के बाद मुक्तिधाम की बजाए सड़क किनारे अंतिम संस्कार करना पड़ा, क्योंकि अतिक्रमण से छूटी जगह पर कीचड़ पसरा हुआ था।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week