ASIA CUP के लिए BCCI ने किया टीम का ऐलान, VIRAT KOHLI का नाम नदारद

01 September 2018

एशिया कप क्रिकेट के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। यह वनडे टूर्नामेंट 15 सितंबर से खेला जाएगा। बीसीसीआई ने शुक्रवार को मुंबई में 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। टूर्नामेंट के मुकाबले दुबई और अबु धाबी होंगे। टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे। विराट कोहली इस टूर्नामेंट से बाहर रहेंगे। उन्हें आराम दिया गया है। 

इस कारण नहीं खेलेंगे कोहली 


विराट कोहली कमर की तकलीफ से जूझ रहे हैं और अगले तीन महीने में छह टेस्ट और खेलने हैं, जिनमें दो वेस्टइंडीज और चार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शामिल है। इस वजह से चयनकर्ताओं ने एहतियात बरतते हुआ उन्हें आराम दिया है। चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा, ‘बहुत अधिक व्यस्तता को देखते हुए हमने उन्हें (कोहली) विश्राम दिया है। आईपीएल से ही वह लगातार खेल रहे हैं। इसलिए हमने उन्हें विश्राम दिया है।’

भारतीय टीम में 20 साल के लेफ्ट आर्म पेसर खलील अहमद को शामिल किया गया है। राजस्थान के टोंक के इस तेज गेंदबाज को आईपीएल-2018 में सनराइजर्स हैदराबाद ने 3 करोड़ रुपये में खरीदा था और उन्हें एक मैच खेलने का मौका मिला था। खलील अब तक 17 लिस्ट ए मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 28 विकेट लिये हैं। राहुल द्रविड़ 2016 अंडर-19 विश्व कप से ही उन पर निगाह रखे हुए हैं। वह हाल में भारत-ए के साथ इंग्लैंड दौरे पर भी गए थे। 

यो-यो टेस्ट में विफल होने के कारण इंग्लैंड सीरीज से बाहर हुए दाएं हाथ के बल्लेबाज अंबति रायडू को एक बार फिर चयनकर्ताओं ने मौका दिया है। वहीं, केदार जाधव टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी सीरीज में खेलने वाले जिन खिलाड़ियों को बाहर किया गया है, उनमें सुरेश रैना, मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, तेज गेंदबाज उमेश यादव और सिद्धार्थ कौल शामिल हैं। 

यह है टीम 


रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), केएल राहुल, अंबति रायडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद, टीम इंडिया एशिया कप का अपना पहला मैच 18 सितंबर को खेलेगी, जबकि एक दिन बाद ही 19 सितंबर को उसका मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से है। टूर्नामेंट का फाइनल 28 सितंबर को दुबई में खेला जाएगा। 

भारत ने 2016 में मेजबान बांग्लादेश को हराकर पिछला एशिया कप क्रिकेट (टी-20) जीता था। भारत अब तक सर्वाधिक 6 बार एशिया कप क्रिकेट का चैंपियन रहा है। 1984 में शुरू हुए इस टूर्नामेंट के पांच खिताब श्रीलंका ने जीते हैं, जबकि पाकिस्तान को दो बार चैंपियन बनने में कामयाबी मिली है। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts