RATLAM: राजपूत राजमहल की दीवार गिरी, रानी की मौत | MP NEWS

28 August 2018

इंदौर। मध्यप्रदेश के रतलाम से खबर आ रही है। सुखेड़ा गांव जो पहले सुखेड़ा रियासत हुआ करती थी, मैं स्थित राजमहल की एक दीवार गिर गई। इस हादसे में महल के भीतर मौजूद रानी ज्योतिकुंवर की मौत हो गई। उनका शव ग्रामीणों ने मलबे से बाहर निकाला। बता दें कि सुखेड़ा रियासत का इतिहास में काफी महत्व रहा है। 21 राजपूतो के ठिकाने इसके अंतर्गत आते हैं और यह क्षेत्र ग्वालियर रियासत का हिस्सा हुआ करता था। 

सोमवार शाम घर का काम निपटाने के बाद कर्मचारी चले गए इसके बाद रात 8 बजे राजमहल के आगे का हिस्सा भरभरा कर गिर गया। पड़ोस में रहने वाली रानी की कर्मचारी कमलाबाई ने यह देख शोर मचाया और ग्रामीणों को सूचना दी। ग्रामीण मौके पर पहुंचे, मलबा हटाकर रानी को बहार निकाला गया, तब तक वे दम तोड़ चुकी थीं। 

रानी ज्योतिकुंवर डोडिया राजवंश से है। उनके पुत्र उदयपुर में प्रॉपर्टी व्यवसाई है। सुखेड़ा ग्वालियर स्टेट का हिस्सा है, जहां डोडिया राजवंश का राजमहल है, जिसे गढ़ी कहा जाता है। सुखेड़ा गढ़ी के अंतर्गत 21 राजपूतो के ठिकाने भी आते हैं। बहरहाल पिपलौदा थाना पुलिस हादसे की जांच में जुटी है। आशंका यही जताई जा रही है की बारिश की वजह से दीवार कमजोर होकर गिरी है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week