RAILWAY के सभी स्थाई और अस्थाई कर्मचारियों को मिलेगा INSURANCE लाभ | EMPLOYEE NEWS

10 August 2018

नई दिल्ली। रेलवे अपने लाखों स्थाई व अस्थायी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने जा रहा है। रेलवे इन कर्मचारियों को केन्द्र सरकार की दो बीमा योजनाओं के अंतर्गत लाकर लाभार्थी बनाएगा। इसके लिए रेलवे विभाग की तरफ से प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। खास बात ये है कि रेलवे की इस योजना का लाभ उन कर्मचारियों को भी मिलेगा जो ठेकेदार के तहत रेलवे के लिए काम करते हैं।

रेलवे ने अपने यहां काम करने वाले सभी स्थायी व अस्थायी कर्मचारियों को प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (पीएमएसबीवाई) और प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (पीएमजेजेबीवाई) का लाभ दिलाने का फैसला लिया है। रेल प्रशासन का मानना है कि इससे रेल में काम करने वाले कर्मचारियों को सामाजिक सुरक्षा उपलब्ध होगी।

इसलिए प्रत्येक कमर्चारी को बीमा उपलब्ध कराने के लिए काम शुरू कर दिया गया है। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने सभी रेलवे जोन के महाप्रबंधकों को पत्र लिखकर इस पर अमल करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इसके तहत ट्रेन में तैनात ऑन बोर्ड हाउस कीपिंग सर्विस (ओबीएचएस) के कर्मचारियों, सफाई कर्मचारियों, कैटरिंग कर्मचारियों सहित ठेकेदार के नीचे काम करने वाले अन्य मजदूरों को भी बीमा योजना का लाभ मिलना चाहिए। इसके लिए सभी जोन को एक नोडल ऑफिसर नियुक्त करने को कहा गया है। वही इस योजना की निगरानी करेगा। सभी महाप्रबंधकों को इसे लागू करने के लिए विस्तृत कार्य योजना बनाकर भेजने को भी कहा गया है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...